News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आनंद महिंद्रा ने इस टीचर को दिया बेहतरीन ऑफर

Share Us

442
आनंद महिंद्रा ने इस टीचर को दिया बेहतरीन ऑफर
26 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

जम्मू-कश्मीर Jammu and Kashmir के श्रीनगर Srinagar में रहने वाले गणित के शिक्षक Mathematics teacher ने एक बड़े ही कमाल के इनोवेशन को अंजाम दिया है। इन्होने सोलर पॉवर Solar Power से चलने वाली प्रोटोटाइप कार Prototype Car बनाई है। इस वजह से महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Chairman of Mahindra Group आनंद महिंद्रा Anand Mahindra इनके बड़े फैन हो गए हैं। आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि बिलाल अहमद Bilal Ahmed ने ग्रीन मोड Green Mode के तहत पेट्रोल-डीजल की जगह सोलर पॉवर से चार्ज होने वाली कार बनाई है। 

आपको बता दें कि इस कार का वीडियो वायरल हुआ था इसमें देखा जा सकता है कि कार की छत समेत दरवाजों, बोनट और पिछले पार्ट्स में भी सोलर पैनल Solar Panel लगाया गया है। आनंद महिंद्रा ने इस इनोवेशन की तारीफ़ करते हुए मदद करने की बात कही है। महिंद्रा ने ऑफर के बारे में बताते हुए लिखा कि क्या महिंद्रा रिसर्च वैली Mahindra Research Valley में उनकी टीम इसे डेवलप करने के लिए बिलाल अहमद Bilal Ahmed के साथ काम कर सकती है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को बनाने के लिए बिलाल को 11 साल लग गए। बिलाल ने 1950 के कार मॉडल को मोडिफाई Modify किया है। इस कार के अंदर चार्जिंग के लिए कुछ पॉइंट भी लगाए गए हैं। अगर बिलाल ने महिंद्रा के ऑफर  को स्वीकार कर लिया गया तो उनकी कार एक जबरदस्त मॉडल की तरह जल्द ही सड़क पर उतर सकती है और अपनी एक ख़ास जगह बना सकती है।