News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Anand Mahindra का ऐलान, रिटायर्ड अग्निवीरों की भर्ती करेगी कंपनी 

Share Us

297
Anand Mahindra का ऐलान, रिटायर्ड अग्निवीरों की भर्ती करेगी कंपनी 
20 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा Anand Mahindra ने ऐलान किया है कि अग्निपथ Agneepath Scheme से वापस आने वाले ट्रेंड और क्षमता वाले अग्निवीरों Agniveers with trend and potential को वह अपनी कंपनी में नौकरी देंगे। इस बारे में आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रही हिंसा से बेहद दुखी हूं। जब इस स्कीम पर पिछले साल बात शुरू हुई थी, मैंने तभी कहा था और अब फिर से रिपीट कर रहा हूं कि अनुशासित और स्किल्ड अग्निवीरों को नौकरी के बेहतर मौके मिलेंगे। महिंद्रा ग्रुप Mahindra Group ऐसे ट्रेंड और क्षमता वाले युवाओं को नौकरी Jobs to youth करने के मौके देगा।

वहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट Tweet में एक ट्विटर यूजर Twitter User को जवाब देते हुए लिखा है कि अग्निवीरों के लिए कॉर्पोरेट सेक्टर Employment in Corporate Sector में रोजगार के बड़े मौके हैं। लीडरशिप, टीमवर्क और फिजिकल ट्रेनिंग के जरिए अग्निवीर हमारी इंडस्ट्री को प्रोफेशनल सॉल्यूशन Professional Solution देने का काम करेंगे। इनके चलते ऑपरेशंस से लेकर एडमिनिस्ट्रेशन  Operations to Administration और सप्लाई चेन मैनेजमेंट Supply Chain Management तक सब कुछ आसानी से मैनेज हो सकेगा। दरअसल उनके ट्वीट के बाद इस यूजर ने पूछा था कि आखिर अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में क्या नौकरी मिलेगी।

आपको बता दें कि अग्निपथ स्कीम की 14 जून को हुई घोषणा के बाद से पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली Delhi से लेकर यूपी UP बिहार Bihar और असम  Assam तक में इसका विरोध हो रहा है। कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि कई ट्रेनें तक फूंक दी गईं, गाड़ियों में आग लगा दी गई थी और बहुत सारी संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया गया। इस साल करीब 46 हजार अग्निवीरों की भर्ती होनी है।