News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेज़न 2024 तक इटली और यूके में ड्रोन डिलीवरी सेवा शुरू करेगा

Share Us

340
अमेज़न 2024 तक इटली और यूके में ड्रोन डिलीवरी सेवा शुरू करेगा
19 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन Amazon की प्राइम एयर ड्रोन डिलीवरी सेवा जल्द ही यूके, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका के तीसरे शहर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। और इसका विस्तार 2024 के अंत में शुरू होगा, और आने वाले महीनों में प्रसिद्ध शहर के नामों की घोषणा की जाएगी।

अमेज़ॅन के प्राइम एयर के उपाध्यक्ष डेविड कार्बन David Carbon Vice President of Amazon Prime Air ने कहा पहली बार यह सेवा यूएस के बाहर उपलब्ध होगी। कार्बन ने सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए नियामकों और समुदायों के साथ नवाचार और सहयोग के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। अमेज़ॅन लगभग एक साल से कैलिफ़ोर्निया और टेक्सास में ड्रोन के माध्यम से सफलतापूर्वक पैकेज वितरित कर रहा है।

प्राइम एयर नया MK30 ड्रोन डिज़ाइन पेश करेगा। ये ड्रोन पिछले मॉडलों की तुलना में शांत, छोटे और हल्के हैं, जो एक सहज और कुशल डिलीवरी अनुभव सुनिश्चित करते हैं। इसके अतिरिक्त ड्रोन डिलीवरी अमेज़ॅन के मौजूदा पूर्ति नेटवर्क में एकीकृत हो जाएगी, जिससे ड्रोन को चुनिंदा सेम-डे डिलीवरी साइटों से तैनात किया जा सकेगा। यह एकीकरण तेजी से वितरण और ग्राहकों के लिए वस्तुओं के व्यापक चयन को सक्षम करेगा।

यूके और इटली में प्राइम एयर डिलीवरी क्षमताओं Prime Air Delivery Capabilities को और बढ़ाने के लिए पूर्ति केंद्रों में एकीकृत होगा। और प्रारंभ में एकीकरण प्रत्येक स्थान पर एक साइट से शुरू होगा, और समय के साथ इसका विस्तार करने की योजना है। अमेज़ॅन एक सुरक्षित और स्केलेबल ड्रोन डिलीवरी कार्यक्रम Safe and Scalable Drone Delivery Program विकसित करने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय नियामकों के साथ-साथ समुदायों के साथ मिलकर काम कर रहा है। कंपनी सुरक्षा के उच्चतम मानकों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, और वाणिज्यिक ड्रोन डिलीवरी उद्योग के लिए एक उच्च मानक स्थापित कर रही है।

यूके के विमानन मंत्री बैरोनेस वेरे UK Aviation Minister Baroness Vere ने कहा इसे 2030 तक यूके में वाणिज्यिक ड्रोन को आम दृश्य बनाने की साझा दृष्टि को प्राप्त करने के लिए एक सहयोगी प्रयास के रूप में देखा। और विस्तार न केवल उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प प्रदान करता है, बल्कि पर्यावरण में भी योगदान देता है। शून्य-उत्सर्जन प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से संरक्षण। ड्रोन के एकीकरण से यह समझने में भी मदद मिलेगी कि प्रौद्योगिकी का सुरक्षित और संरक्षित तरीके से सर्वोत्तम उपयोग कैसे किया जाए।

अमेज़ॅन का प्राइम एयर ड्रोन डिलीवरी Prime Air Drone Delivery का विस्तार नवाचार, ग्राहक संतुष्टि और नियामकों और समुदायों के साथ सहयोग के प्रति कंपनी के समर्पण को दर्शाता है। नए MK30 ड्रोन डिज़ाइन की शुरूआत और अमेज़ॅन के पूर्ति नेटवर्क में एकीकरण के साथ ग्राहक भविष्य में तेज़ और अधिक कुशल डिलीवरी विकल्पों की उम्मीद कर सकते हैं।