News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेज़ॅन ने विक्रेताओं के लिए सबसे बड़ा इनाम जीतने का अवसर लॉन्च किया

Share Us

214
अमेज़ॅन ने विक्रेताओं के लिए सबसे बड़ा इनाम जीतने का अवसर लॉन्च किया
28 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

देश भर के विक्रेताओं के लिए इस त्योहारी सीजन को सफल बनाने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत अमेज़ॅन ने 'अमेज़ॅन सेलर रिवॉर्ड्स 2023' कार्यक्रम के तहत अब तक का सबसे बड़ा इनाम जीतने का अवसर लॉन्च किया है। और विक्रेताओं को अब 10 लाख तक के पुरस्कारों के अलावा एक लक्जरी कार जीतने का भी मौका मिलेगा। इसके लिए विक्रेताओं को 'अमेज़ॅन सेलर रिवार्ड्स 2023' प्रमोशन में भाग लेना होगा जो 10 नवंबर 2023 तक वैध है। इसके अलावा 20 विक्रेताओं को यूरोप/थाईलैंड में अंतर्राष्ट्रीय छुट्टियां जीतने का भी मौका मिलेगा। विक्रेता प्रमोशन में भाग लेकर और प्रमोशन के नियमों और शर्तों के अनुसार मानदंड हासिल करके ये पुरस्कार जीत सकता है।

अमेज़ॅन ने 28 सितंबर से 27 अक्टूबर 2023 तक अपने सभी विक्रेताओं के लिए 'द ग्रेट इंडियन रेफरल ऑफर' भी पेश किया। इस कार्यक्रम के तहत विक्रेता अब अपने दोस्तों को Amazon.in पर पंजीकरण करने और बेचने के लिए रेफर कर सकते हैं, और 11500 रुपये तक के पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। और  भाग लेने के लिए विक्रेताओं को अमेज़ॅन सेलर सेंट्रल वेबसाइट पर 'अभी भाग लें' बटन पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। एक बार पंजीकृत होने के बाद विक्रेता अपना आमंत्रण लिंक अपने दोस्तों, सहकर्मियों या व्यावसायिक परिचितों के साथ साझा कर सकते हैं, जो विक्रेता के रूप में Amazon.in से जुड़ने में रुचि रखते हैं।

अमेज़न इंडिया में सेलिंग पार्टनर सर्विसेज के निदेशक अमित नंदा Amit Nanda Director Selling Partner Services Amazon India ने कहा “हम अपने विक्रेताओं के लिए सर्वकालिक उच्चतम पुरस्कार जीतने के अवसर के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। कि विक्रेता हमारे व्यवसाय की रीढ़ हैं, और हम उन्हें सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ये पहल हमारे विक्रेताओं को वापस लौटाने और वर्ष के सबसे व्यस्त समय के लिए तैयारी करते समय उनका समर्थन करने का हमारा तरीका है। हम सभी विक्रेताओं को कार्यक्रम में भाग लेने और उपलब्ध कई पुरस्कारों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।"

अमेज़ॅन ने 27 अगस्त से 4 नवंबर 2023 के बीच जुड़ने वाले सभी नए विक्रेताओं के लिए 50% रेफरल शुल्क छूट की भी घोषणा की। यह छूट 60 दिनों के लिए वैध है, ​पूर्व लागत को कम करने और नए विक्रेताओं का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई है। आगामी त्योहारी सीज़न स्थानीय व्यवसायों और एमएसएमई के लिए अपने व्यवसाय को ऑनलाइन शुरू करने या विस्तार करने का एक शानदार अवसर है। कि भारत में 81% उपभोक्ता त्योहारी सीजन के दौरान खरीदारी की उम्मीद करते हैं, जो व्यवसायों और एमएसएमई के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर का संकेत देता है। Amazon.in को 68% उपभोक्ताओं द्वारा पसंदीदा ऑनलाइन शॉपिंग गंतव्य के रूप में पहचाना गया, जिससे त्योहारी खरीदारी के लिए सबसे भरोसेमंद ब्रांड के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हुई।

अमेज़ॅन ने आगामी त्योहारी सीज़न की तैयारी में विक्रेताओं को ऑनलाइन बिक्री को सुव्यवस्थित करने में मदद करने के लिए कई नवाचार भी शुरू किए हैं।

भारतीय विक्रेताओं के लिए सरलीकृत पंजीकरण प्रक्रिया ऑनलाइन बिक्री शुरू करना आसान बनाती है, और सेल इवेंट प्लानर विक्रेताओं को आकर्षक सौदों की पेशकश करने, इन्वेंट्री को अनुकूलित करने और संभावित रूप से बिक्री बढ़ाने में सहायता करता है। इसके अतिरिक्त न्यू सेलर सक्सेस सेंटर New Seller Success Center नए विक्रेताओं के लिए लाइव प्रशिक्षण आयोजित करके पहली बार विक्रेताओं का समर्थन करता है, ये मुफ़्त वेबिनार नए विक्रेताओं को अपने सभी संदेह दूर करने और लिस्टिंग, शिपिंग, प्राइम, डील कूपन और बहुत कुछ समझने के साथ-साथ बाज़ार में बिक्री के बारे में जानने की अनुमति देते हैं।

Amazon.in के बारे में:

Amazon.in मार्केटप्लेस Amazon.com, Inc. की सहयोगी कंपनी Amazon सेलर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है। Amazon.in ग्राहकों के लिए सबसे अधिक ग्राहक-केंद्रित ऑनलाइन गंतव्य बनाने का प्रयास करता है, जहां वे जो कुछ भी ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, उन्हें ढूंढ सकें और खोज सकें, जिससे उन्हें जो कुछ भी वे चाहते हैं, उससे अधिक प्रदान किया जा सके - विशाल चयन, प्रतिस्पर्धी कीमतें, तेज और विश्वसनीय डिलीवरी और एक विश्वसनीय और सुविधाजनक अनुभव और विक्रेताओं को एक विश्व स्तरीय ई-कॉमर्स बाज़ार प्रदान करता है।

अमेज़न के बारे में:

अमेज़ॅन चार सिद्धांतों द्वारा निर्देशित है: प्रतियोगी फोकस के बजाय ग्राहक जुनून, आविष्कार के लिए जुनून, परिचालन ​महत्त्व के प्रति प्रतिबद्धता और दीर्घकालिक सोच। ग्राहक समीक्षाएं, 1-क्लिक शॉपिंग, वैयक्तिकृत अनुशंसाएं, प्राइम, अमेज़ॅन द्वारा पूर्ति, एडब्ल्यूएस, किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग, किंडल, फायर टैबलेट, फायर टीवी, अमेज़ॅन इको और एलेक्सा अमेज़ॅन द्वारा अग्रणी कुछ उत्पाद और सेवाएं हैं।