News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Amazon ने 600 से कम कीमत पर आइटम बेचने के लिए Bazaar लॉन्च किया

Share Us

106
Amazon ने 600 से कम कीमत पर आइटम बेचने के लिए Bazaar लॉन्च किया
08 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

भारत के फास्ट फैशन मार्केट पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़ॅन Amazon ने 600 से कम के ट्रेंडी और किफायती जीवनशैली उत्पादों पर केंद्रित एक "Special Store" 'बाज़ार' लॉन्च किया है। इस लॉन्च के साथ अमेज़ॅन का लक्ष्य वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट और रिलायंस का Ajio के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना है। 

यूएस-आधारित फर्म ने विक्रेताओं के लिए ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया शुरू की थी, जिसमें उनसे अपैरल, घड़ियां, जूते, आभूषण आदि सहित अनब्रांडेड फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों को 600 से कम में सूचीबद्ध करने का आग्रह किया गया था।

अमेज़ॅन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा “हम अपने ग्राहकों और तीसरे पक्ष के विक्रेताओं की ओर से निवेश और इंनोवटे करना जारी रखते हैं, और Amazon.in पर अमेज़ॅन बाज़ार स्टोरफ्रंट पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जहां ग्राहक विक्रेताओं द्वारा सूचीबद्ध अल्ट्रा-किफायती फैशन और घरेलू उत्पादों की खोज और विशेषकर भारत भर के मनुफैचरिंग हब्स से खरीदारी कर सकते हैं।

यह कदम बड़े पैमाने पर बाजार में बिकने वाले उत्पादों की मंदी के बीच उठाया गया है, क्योंकि अमेज़न को अपनी वृद्धि में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। भले ही कंपनी की ओर से कोई बड़ी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अमेज़न के एंड्रॉइड एप्लिकेशन संस्करण पर एक विशेष 'बाज़ार' अनुभाग दिखाई देना शुरू हो गया है। अनुभाग में उपयोगकर्ता 125 की शुरुआती कीमत पर रसोई के सामान, 125 पर ट्रेंडिंग एक्सेसरीज़ और कपड़े और कई अन्य सामान पा सकते हैं।

अमेज़न बाज़ार से सामान कैसे खरीदें?

उपभोक्ताओं को कोई अन्य एप्लिकेशन डाउनलोड करने या किसी अन्य साइट पर जाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बाज़ार अमेज़ॅन के एंड्रॉइड एप्लिकेशन पर उपलब्ध है। अमेज़न बाज़ार तक पहुँचने के लिए चरणों का पालन करें।

अमेज़ॅन एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें।

अमेज़ॅन मोबाइल ऐप खोलें और साइन इन करें।

नए उपयोगकर्ता ऑनलाइन उपलब्ध उत्पादों तक सीधे पहुंचने के लिए प्रक्रिया को छोड़ भी सकते हैं।

अमेज़ॅन बाज़ार पर किफायती वस्तुओं की खरीदारी शुरू करने के लिए होम स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर 'बाज़ार' आइकन पर क्लिक करें।

अमेज़न बाज़ार के बारे में:

अमेज़ॅन ने अपने सहायता और ग्राहक सेवा अनुभाग में लिखा है, अमेज़ॅन बाज़ार सस्ती दरों पर फैशन और घरेलू उत्पादों के लिए एक समर्पित गंतव्य है।

“आप कपड़े, सहायक उपकरण और आभूषण से लेकर हैंडबैग, जूते, पारंपरिक और पश्चिमी अपैरल और रसोई के बर्तन, तौलिए, बिस्तर लिनेन और सजावट के सामान सहित घरेलू सामानों की एक विस्तृत श्रृंखला पा सकते हैं। अमेज़न बाज़ार पर अभी खरीदारी शुरू करें। केवल एंड्रॉइड अमेज़न शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध है,'' अमेज़न पेज पर लिखा है।

विशेष स्टोर प्राइम सदस्यों के लिए अपने सामान्य तेज़ डिलीवरी प्रस्ताव से हटकर दो से तीन दिनों के भीतर डिलीवरी की समयसीमा पर ध्यान केंद्रित करता है। कंपनी व्यापारियों को शून्य रेफरल शुल्क पेश कर सकती है, खासकर कम औसत बिक्री मूल्य वाले उत्पादों के लिए।