News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेज़न ने विज्ञापनदाताओं के लिए AI-पावर्ड इमेज जेनरेशन टूल लॉन्च किया

Share Us

338
अमेज़न ने विज्ञापनदाताओं के लिए AI-पावर्ड इमेज जेनरेशन टूल लॉन्च किया
26 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन विज्ञापनों ने छवि निर्माण के लिए एक नया जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समाधान New Generative Artificial Intelligence Solution पेश किया, जिसका उद्देश्य विज्ञापनदाताओं को उनके विज्ञापन अभियानों को बढ़ाने और अधिक आकर्षक सामग्री बनाने में मदद करना है।

अमेज़ॅन Amazon ने कहा अब बीटा में यह इमेज जेनरेशन टूल Image Generation Tool ब्रांडों को जीवनशैली इमेजरी का उत्पादन करने में सक्षम बनाता है, जो उनके विज्ञापनों के प्रदर्शन को बेहतर बनाता है।

उदाहरण के लिए एक विज्ञापनदाता के पास अपने उत्पाद की स्टैंडअलोन छवियां हो सकती हैं, जैसे टोस्टर एक सफेद पृष्ठभूमि के खिलाफ। और जब उसी टोस्टर को जीवनशैली के संदर्भ में रखा जाता है, जैसे कि क्रोइसैन के बगल में रसोई काउंटर पर मोबाइल प्रायोजित ब्रांड विज्ञापन में तो मानक उत्पाद छवियों वाले विज्ञापनों की तुलना में क्लिक-थ्रू दरें 40% तक बढ़ सकती हैं।

जिनके पास इन-हाउस क्षमताएं या एजेंसी समर्थन नहीं है, उनके लिए यह टूल ब्रांड-थीम वाली इमेजरी बनाने की अनुमति देता है। और बड़े ब्रांडों के लिए यह रचनात्मक सामग्री विकसित करने के लिए अधिक कुशल तरीके प्रदान करता है।

टूल को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया है, और इसके लिए किसी तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है। विज्ञापनदाता अमेज़ॅन विज्ञापन कंसोल Advertiser Amazon Ads Console के माध्यम से छवि निर्माण तक पहुंच सकते हैं, जहां वे अपने उत्पाद का चयन करते हैं, और "जेनरेट" पर क्लिक करते हैं। जेनरेटिव एआई तकनीक कुछ ही सेकंड में उत्पाद विवरण के आधार पर जीवनशैली और ब्रांड-थीम वाली छवियों का एक सेट तैयार करती है। विज्ञापनदाता लघु पाठ संकेतों को दर्ज करके छवियों को और अधिक परिष्कृत कर सकते हैं, और प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए कई संस्करण बना और परीक्षण कर सकते हैं।

अमेज़ॅन एड्स ने चुनिंदा विज्ञापनदाताओं के लिए छवि निर्माण शुरू कर दिया है, और समय के साथ इसकी उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रहा है। कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर टूल में लगातार सुधार करना है।

इस क्षमता का लॉन्च अमेज़ॅन द्वारा विक्रेताओं को उनके उत्पाद लिस्टिंग बनाने और प्रबंधित करने में मदद करने के लिए जेनरेटिव एआई क्षमताओं को जोड़ने के लगभग छह सप्ताह बाद हुआ है। और उस तकनीक के साथ अमेज़ॅन का एआई विक्रेता द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर उत्पाद विवरण और शीर्षक बना सकता है। विक्रेता अमेज़ॅन कैटलॉग में सबमिट करने से पहले जेनरेट की गई सामग्री की समीक्षा और परिशोधन कर सकता है।

मेटा ने कहा कि वह विज्ञापन क्रिएटिव के लिए जेनेरिक एआई-संचालित सुविधाओं को रोल आउट करना शुरू कर देगा। उनमें से एक बैकग्राउंड जेनरेशन सुविधा है, जो विज्ञापनदाताओं को कई पृष्ठभूमि बनाने की अनुमति देती है, जो उनके उत्पाद छवियों के पूरक हैं, और एक छवि विस्तार सुविधा जो विभिन्न सतहों पर विभिन्न पहलू अनुपातों को फिट करने के लिए रचनात्मक संपत्तियों को समायोजित करती है।