News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेज़ॅन ने छोटे व्यवसायों के लिए सुरक्षा समाधान पेश किया

Share Us

224
अमेज़ॅन ने छोटे व्यवसायों के लिए सुरक्षा समाधान पेश किया
16 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन Amazon ने छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक सुरक्षा समाधान पेश किया है।

अमेज़ॅन ने कहा बिजनेस के लिए नया एस्ट्रो रोबोटिक्स New Astro Robotics, स्मार्ट सुरक्षा और कृत्रिम बुद्धिमत्ता Smart Security and Artificial Intelligence को जोड़ता है, जिससे ग्राहक घर से भी अपने व्यवसाय पर 24/7 नज़र रख सकते हैं।

एस्ट्रो फॉर बिजनेस एआई तकनीक द्वारा संचालित इंटेलिजेंट मोशन और पेरिस्कोप कैमरों का उपयोग करता है। यह व्यवसायों को ब्लाइंड स्पॉट को कम करने और 5,000 वर्ग फुट तक की जगहों में अपनी इन्वेंट्री को सुरक्षित रखने में सक्षम बनाता है।

एस्ट्रो ऐप उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता सेटिंग्स पर पूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है, और उन्हें लाइव व्यू, रिमोट कंट्रोल और टू-वे टॉक फ़ंक्शनैलिटी के माध्यम से अपने व्यवसाय की 24/7 निगरानी करने की अनुमति देता है।

वर्तमान में एस्ट्रो फॉर बिजनेस केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध है।

अमेज़ॅन एस्ट्रो के उत्पाद प्रमुख एंथनी रॉबसन Anthony Robson Product Head Amazon Astro ने कहा लेकिन पारंपरिक सुरक्षा समाधान व्यवसायों की ज़रूरत के लिए बहुत स्थिर या महंगे हो सकते हैं। कि एस्ट्रो फॉर बिजनेस इसमें मदद कर सकता है।"

एंथनी रॉबसन ने कहा अंधे स्थानों और स्थिर कैमरों द्वारा नहीं देखे जा सकने वाले क्षेत्रों पर दृश्यता प्रदान करके, एस्ट्रो फॉर बिजनेस व्यवसाय मालिकों को आश्वस्त करता है, कि उनकी इन्वेंट्री और संपत्ति सुरक्षित है।

सुरक्षा को और बढ़ाने के लिए अमेज़ॅन अतिरिक्त सदस्यता Amazon Extra Membership प्रदान करता है, जिसे एस्ट्रो फॉर बिजनेस के शीर्ष पर रखा जा सकता है। और उदाहरण के लिए रिंग प्रोटेक्ट प्रो ग्राहकों को एस्ट्रो फॉर बिजनेस वीडियो इतिहास को 180 दिनों तक सहेजने और व्यापक अलर्ट के लिए रिंग अलार्म के साथ सिंक करने में सक्षम बनाता है।

एक अन्य पेशकश, एस्ट्रो सिक्योर, विशेष रूप से व्यावसायिक वातावरण के लिए डिज़ाइन की गई है, जो एस्ट्रो को स्वायत्त रूप से गश्त करने और अनुकूलित सुरक्षा निगरानी मार्गों का पालन करने की अनुमति देती है।

एक तीसरी अतिरिक्त सदस्यता, वर्चुअल सिक्योरिटी गार्ड, पेशेवर निगरानी सेवाएं प्रदान करती है, जिसमें रैपिड रिस्पांस एजेंट अलर्ट का जवाब देने और किसी भी संभावित खतरे की दूर से जांच करने के लिए तैयार होते हैं।

अमेज़ॅन ने सितंबर 2021 में एस्ट्रो को एक होम रोबोट के रूप में पेश किया, जो इसे अपने पर्यावरण की निगरानी करने, संगीत चलाने और घरेलू स्वास्थ्य देखभाल अनुप्रयोगों की सेवा करने की क्षमता से लैस करता है। यह उत्पाद कंपनी के पहले दिन के संस्करण प्रयास का हिस्सा था, जो एक आमंत्रण-मात्र कार्यक्रम है, जो उपभोक्ताओं को साइन अप करने और एस्ट्रो और अन्य स्मार्ट घरेलू उपकरणों को आज़माने की सुविधा देता है।