News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेज़ॅन ने डिलीवरी सर्विस पार्टनर प्रोग्राम के तहत 12 नए उद्यमियों को शामिल किया

Share Us

431
अमेज़ॅन ने डिलीवरी सर्विस पार्टनर प्रोग्राम के तहत 12 नए उद्यमियों को शामिल किया
18 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन इंडिया Amazon India ने घोषणा की कि उसने तेलंगाना, कर्नाटक, दिल्ली एनसीआर और महाराष्ट्र में अपने डिलीवरी सर्विस पार्टनर कार्यक्रम Delivery Service Partner Program के हिस्से के रूप में 12 नए महत्वाकांक्षी उद्यमियों को अपने साथ जोड़ा है। यह पहल त्यौहारी सीज़न से पहले अमेज़न इंडिया के अंतिम मील नेटवर्क को मजबूत करेगी। डीएसपी कार्यक्रम महत्वाकांक्षी उद्यमियों को यहां तक कि बहुत कम या बिना लॉजिस्टिक्स अनुभव के भी अपने स्वयं के डिलीवरी व्यवसाय विकसित करने और लॉन्च करने में सक्षम बनाता है, और हजारों डिलीवरी सहयोगियों को काम के अवसर प्रदान करता है। इन नए व्यवसाय मालिकों को अमेज़ॅन के 20 से अधिक वर्षों के परिचालन अनुभव, सर्वोत्तम श्रेणी की तकनीक और अमेज़ॅन पैकेजों को सुरक्षित और सफलतापूर्वक वितरित करने के लिए आवश्यक विशेष रूप से बातचीत की गई सेवाओं और संपत्तियों के एक सूट द्वारा समर्थित किया जाता है।

डीएसपी कार्यक्रम DSP Program के साथ अमेज़ॅन इंडिया ने अमेज़ॅन ग्राहकों को पैकेज देने और उन्हें विकास के अवसर प्रदान करने के लिए लगभग 300 छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के साथ साझेदारी की। पिछले दो वर्षों में अमेज़ॅन इंडिया पहले ही लगभग 100 नए डीएसपी को अपने साथ जोड़ चुका है, और भविष्य में इच्छुक उद्यमियों के लिए और अधिक अवसर खोलेगा। और कुल मिलाकर अमेज़न इंडिया नेटवर्क के 750 से अधिक शहरों में अमेज़न इंडिया या उनके भागीदारों के स्वामित्व वाले लगभग 2000 डिलीवरी स्टेशन हैं।

डिलीवरी सर्विस पार्टनर कार्यक्रम से सैकड़ों छोटे व्यवसाय मालिकों को बढ़ते और लाभान्वित होते देखना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। कार्यक्रम के विकास के साथ हमने पिछले कुछ वर्षों में अपने डीएसपी और उनके सहयोगियों के अनुभव को बढ़ाने के लिए नवाचार किया है। सही मार्गदर्शन के साथ ये उद्यमी न केवल एक सफल लॉजिस्टिक्स व्यवसाय और अपनी उद्यमशीलता यात्रा के लिए एक मजबूत आधार बनाते हैं, बल्कि वे बड़े पैमाने पर लोगों के लिए अवसरों का एक पारिस्थितिकी तंत्र भी बनाते हैं। अमेज़न इंडिया के निदेशक डॉ. करुणा शंकर पांडे Dr. Karuna Shankar Pande Director Amazon India ने कहा।

भारतीय छोटे व्यवसाय अपने समुदायों को समझते हैं, जिससे उन्हें एक बेहतरीन डिलीवरी नेटवर्क टीम बनाने में मदद मिलती है। ये उद्यमी कुशल डिलीवरी सहयोगियों को नियुक्त करते हैं, और विकसित करते हैं, जबकि डीएसपी कार्यक्रम उन्हें लगातार पैकेज वॉल्यूम, लॉजिस्टिक्स अनुभव, अमेज़ॅन की तकनीक और अनुकूलित संसाधनों के साथ समर्थन देता है, जो उनके व्यवसाय को बढ़ने में मदद करते हैं। जब से अमेज़ॅन ने अपना डीएसपी कार्यक्रम लॉन्च किया है, उसने डीएसपी के लिए नए विशेष टूल के साथ वैश्विक स्तर पर प्रौद्योगिकी में एक अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है। इस निवेश के कारण ~3800 छोटी लॉजिस्टिक्स कंपनियां फल-फूल रही हैं, और उन्होंने दुनिया भर में डिलीवरी एसोसिएट्स के लिए हजारों से अधिक नौकरियां पैदा की हैं।

डिलीवरी सर्विस पार्टनर कार्यक्रम पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है, जिससे पहली बार उद्यमियों के लिए विकास के रास्ते तैयार हुए हैं। जैसा कि अमेज़ॅन इंडिया देश के भीतरी इलाकों में अपने परिचालन नेटवर्क का विस्तार करना जारी रखता है, यह अपने अंतिम मील कार्यक्रम के माध्यम से इच्छुक उद्यमियों के लिए अवसर पैदा करना जारी रखेगा।

Amazon.in के बारे में:

Amazon.in मार्केटप्लेस Amazon.com, Inc. की सहयोगी कंपनी Amazon सेलर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है। Amazon.in ग्राहकों के लिए सबसे अधिक ग्राहक-केंद्रित ऑनलाइन गंतव्य बनाना चाहता है, जहां वे जो कुछ भी ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, उन्हें खोज सकें और साथ ही उन्हें जो कुछ भी वे चाहते हैं, उससे अधिक प्रदान कर सकें - विशाल चयन, तेज और विश्वसनीय डिलीवरी और एक विश्वसनीय और सुविधाजनक अनुभव और विक्रेताओं को एक विश्व स्तरीय ई-कॉमर्स बाज़ार प्रदान करता है।