News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अमेजन इंडिया का 23-24 जुलाई को होगा 'प्राइम डे' सेल 

Share Us

322
अमेजन इंडिया का 23-24 जुलाई को होगा 'प्राइम डे' सेल 
08 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

ई-कॉमर्स कंपनी E-commerce company अमेजन इंडिया Amazon India सालाना बिक्री कार्यक्रम 'प्राइम डे' Prime Day 23-24 जुलाई को आयोजित करेगी। इसमें नये उपयोगकर्ता पिछले साल के आयोजन की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत अधिक सदस्यता शुल्क का भुगतान करने के बाद इसका उपयोग कर सकेंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल दिवाली के आसपास 'प्राइम मेंबरशिप' membership fee शुल्क को 999 रुपये से बढ़ाकर 1,499 रुपये प्रति वर्ष कर दिया था।

इस बारे में अमेजन इंडिया के निदेशक director of Amazon India अक्षय शाही Akshay Shahi ने पीटीआई भाषा से कहा कि डिलिवरी, खरीदारी के साथ अन्य लाभ को लेकर निवेश की मात्रा के आधार पर हमें लगता है कि इस समय कार्यक्रम के लिये मूल्य उचित है। कंपनी का मासिक 'प्राइम मेंबरशिप' बढ़कर 179 रुपये हो गई है, जो पहले 129 रुपये थी। गौरतलब है कि 'प्राइम मेंबरशिप' सदस्यता से उपयोगकर्ताओं को डिलिवरी शुल्क पर छूट मिलती है। 

आपको बता दें कि अमेज़न वाशिंगटन Amazon Washington में स्थित एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो ई-कॉमर्स, क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर केंद्रित है। अमेज़न, एप्पल, फेसबुक, गूगल, और माइक्रोसॉफ्ट American multinational technology company, Apple, Facebook, Google, and Microsoft के साथ प्रौद्योगिकी के टॉप फाइव में से एक माना जाता है।