Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस बोले- आने वाली है मंदी, सोच समझकर करें ये काम

Share Us

685
Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस बोले- आने वाली है मंदी, सोच समझकर करें ये काम
21 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

Jeff Bezos : दुनिया के कई देशों में तेजी से बढ़ती महंगाई Inflation के बीच अमेजन Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस एक ऐसा बयान दिया है जिससे लोग बेचैन हो गए हैं। जेफ बेजोस ने कहा था कि दुनिया में आर्थिक मंदी Recession आने वाली है। बेजोस के इस बयान ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जेफ का कहना है कि आर्थिक मंदी की आशंका है ऐसे में लोगों को छुट्टियों के मौसम में बड़ी चीज़ खरीदने से बचना चाहिए।

सीएनएन के साथ बातचीत के दौरान जेफ ने उपभोक्ताओं से कहा है कि वह अपने कैश को महफूज़ रखें और गैर ज़रूरी खर्चों से जितना हो सके उतना परहेज़ करें। इस दौरान उन्होंने अमेरिकियों Americans को सलाह दी है कि वह महंगी कारें और टीवी Cars and TVs जैसी महंगी चीजें खरीदने से परहेज़ करें। जेफ बेजोस ने अपने बयान में कहा है कि अगर आप बड़े स्क्रीन टीवी Big Screen TVs को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इंतेज़ार करना चाहिए। अपने पैसों को रोक कर रखिए, देखिए फिर क्या होता है। बेजोस ने कहा कि यह बात दूसरे आइटम्स पर भी लागू होती है।

फिर वह चाहे नए ऑटोमोबाइल Automobiles  और रेफ्रिजरेटर Refrigerators क्यों ना हो। ये सब पर लागू होता है। जेफ का ये बयान  शायद छोटे बिजनेस Small Business वालों और आम लोगों के काम आए। अपनी बातचीत के दौरान अमेजन के मालिक ने कहा कि क्लाइमेट चेज से निपटने और ह्यूमैनिटी को एकजुट करने वालों का समर्थन करने के लिए वह 124 बिलियन डॉलर नेट वर्थ Net Worth दान करेंगे। इस दौरान बेजोस ने यह भी कहा कि "अर्थव्यवस्था अभी अच्छी नहीं दिख रही है, "चीजें धीमे-धीमे हो रही हैं, आप अर्थव्यवस्था के कई सेक्टर्स में छंटनी देख रहे हैं।" 

गौर करने वाली बात ये है कि जेफ बेजोस मौजूदा वक्त में अमेज़ॅन के कार्यकारी अध्यक्ष हैं, जो पिछले साल सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) की अपनी पिछले रोल से हट गए थे। वहीं गौर करने वाली बात ये है कि हाल के दिनों में कई सेक्टर्स में छटनी देखने को मिली है।