News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Amazon ने Affirm के साथ बीएनपीएल स्पेस में प्रवेश किया

Share Us

219
Amazon ने Affirm के साथ बीएनपीएल स्पेस में प्रवेश किया
03 Nov 2023
8 min read

News Synopsis

अमेज़ॅन और एफ़र्म ने एक विस्तारित साझेदारी की घोषणा की जो एफ़र्म को अमेज़ॅन बिजनेस पर चेकआउट पर उपलब्ध पहला पे-ओवर-टाइम विकल्प बनाती है, जो एक बिजनेस-टू-बिजनेस स्टोर है, जो सभी आकार के व्यवसायों को शक्तिशाली प्रबंधन नियंत्रणों के साथ डिजिटलीकरण और खरीद को स्वचालित करने में मदद करता है।

विश्लेषणात्मक उपकरण: ये सभी अमेज़ॅन के परिचित अनुभव के अंतर्गत हैं। अब ये अमेज़ॅन बिजनेस ग्राहक पात्र खरीदारी की कुल लागत को विभाजित कर सकते हैं, और बिना किसी विलंब या छुपे शुल्क के एफ़र्म के साथ समय पर भुगतान कर सकते हैं। अमेज़ॅन बिजनेस आज पात्र एकमात्र मालिक व्यवसायों के लिए एफ़र्म को रोल आउट करना शुरू कर देगा, और नया भुगतान विकल्प ब्लैक फ्राइडे तक सभी पात्र अमेज़ॅन बिजनेस एकमात्र मालिक ग्राहकों के लिए चेकआउट पर उपलब्ध होगा।

अमेज़ॅन बिजनेस को छोटे व्यवसायों के लिए उनकी खरीदारी की जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छी जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। भुगतान विकल्प के रूप में एफ़र्म को एकीकृत करने से हमें अपने ग्राहकों को अधिक लचीलापन और सुविधा प्रदान करते हुए ऐसा करने में मदद मिलती है। 

अमेज़ॅन बिजनेस वर्ल्डवाइड के निदेशक टॉड हेम्स Todd Hames Director of Amazon Business Worldwide ने कहा प्रौद्योगिकी, एकीकरण में आसानी और लेनदेन की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करने की क्षमता - विशेष रूप से आज लाखों अमेज़ॅन ग्राहकों द्वारा एफ़र्म का उपयोग पहले से ही किया जाता है, इसे हमारी बड़ी साझेदारी का एक स्वाभाविक विस्तार बनाते हैं।

यह एकमात्र मालिकों की सेवा के लिए समर्पित एफ़र्म के नए B2B पे-ओवर-टाइम समाधान के लॉन्च का प्रतीक है। अमेज़ॅन बिजनेस पर चेकआउट के समय पुष्टि का चयन करके और पंजीकृत व्यवसाय का नाम और व्यवसाय पता जैसी कुछ सरल जानकारी दर्ज करके छोटे व्यवसाय मालिकों को तुरंत क्रेडिट निर्णय प्राप्त होगा। यदि मंजूरी मिल जाती है, तो वे तीन से 48 महीनों के अनुकूलित पे-ओवर-टाइम विकल्पों में से इस विश्वास के साथ चयन कर सकते हैं, कि वे कभी भी अग्रिम रूप से सहमत राशि से अधिक का भुगतान नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए 15% एपीआर पर $200 की खरीदारी पर ग्राहक को छह महीने के लिए प्रति माह $34.81, कुल $208.84 का खर्च आएगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका में 28 मिलियन से अधिक एकल स्वामित्व व्यवसाय करते हैं। इन व्यवसाय मालिकों को उनकी ज़रूरत की वस्तुओं के लिए समय पर भुगतान करने का एक पारदर्शी और लचीला तरीका प्रदान करके, हम उनकी क्रय शक्ति बढ़ाने, उनके नकदी प्रवाह को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने और उनकी वृद्धि में तेजी लाने में मदद कर सकते हैं।

एफ़र्म के मुख्य राजस्व अधिकारी वेन पॉमेन Affirm Chief Revenue Officer Wayne Pommen ने कहा हमें अमेज़ॅन बिजनेस पर खरीदारी करने वाले लाखों एकल मालिकों के लिए अभी यह खरीदारी, बाद में भुगतान विकल्प लाने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है।

2021 में Amazon.com और Amazon मोबाइल ऐप पर पहली बार लॉन्च होने के बाद से Affirm ने 2022 में Amazon.ca तक विस्तार किया, और इस साल की शुरुआत में इसे सीधे Amazon Pay पर भुगतान विकल्प के रूप में एकीकृत किया गया। जो ग्राहक Amazon Business के माध्यम से Affirm का उपयोग करना चाहते हैं, वे Amazon Business वेबसाइट और Amazon Business मोबाइल ऐप का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं।

Affirm के बारे में:

एफ़र्म का मिशन ईमानदार वित्तीय उत्पाद प्रदान करना है, जो जीवन को बेहतर बनाते हैं। एक नए प्रकार के भुगतान नेटवर्क का निर्माण करके जो विश्वास, पारदर्शिता और लोगों को पहले रखने पर आधारित है, हम लाखों उपभोक्ताओं को जिम्मेदारी से खर्च करने और बचत करने के लिए सशक्त बनाते हैं, और हजारों व्यवसायों को विकास को बढ़ावा देने के लिए उपकरण देते हैं। अधिकांश क्रेडिट कार्डों और अन्य समय-भुगतान विकल्पों के विपरीत, हम उपभोक्ताओं को वही दिखाते हैं, जो वे अग्रिम भुगतान करेंगे, उस राशि में कभी वृद्धि नहीं करते हैं, और कभी भी कोई विलंबित या छिपी हुई फीस नहीं लेते हैं।

Amazon के बारे में:

अमेज़ॅन बिजनेस दुनिया भर में लाखों ग्राहकों की मदद करता है, छोटे व्यवसायों, स्कूलों, अस्पतालों, गैर-लाभकारी संस्थाओं और सरकारी एजेंसियों से लेकर वैश्विक परिचालन वाले बड़े उद्यमों तक लागत और समय की बचत, अधिक उत्पादकता और व्यावहारिक खरीदारी विश्लेषण के साथ उनकी खरीद को नया आकार देता है। खरीद और व्यापार जगत के नेता कार्यालय, आईटी, चौकीदार, खाद्य सेवा और पेशेवर चिकित्सा आपूर्ति जैसी श्रेणियों में करोड़ों आपूर्ति पर सुविधाजनक शिपिंग विकल्पों का आनंद लेते हैं। ग्राहकों के पास विभिन्न प्रकार की व्यवसाय-अनुरूप सुविधाओं और लाभों तक पहुंच है, जिसमें एक क्यूरेटेड साइट अनुभव, बिजनेस प्राइम, व्यवसाय-केवल मूल्य निर्धारण और चयन, एकल या बहु-उपयोगकर्ता व्यवसाय खाते, अनुमोदन वर्कफ़्लो, क्रय प्रणाली एकीकरण, भुगतान समाधान, कर छूट और समर्पित ग्राहक सहायता शामिल हैं। Amazon Business वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन, जापान और भारत में उपलब्ध है।