News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Allen ने पूर्व मेटा कार्यकारी आभा माहेश्वरी को डिजिटल शाखा का सीईओ नियुक्त किया

Share Us

986
Allen ने पूर्व मेटा कार्यकारी आभा माहेश्वरी को डिजिटल शाखा का सीईओ नियुक्त किया
26 May 2023
7 min read

News Synopsis

एलेन करियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ALLEN Career Institute Pvt Ltd भारत की टेस्ट तैयारी के क्षेत्र में अग्रणी पूर्व मेटा एक्जीक्यूटिव आभा माहेश्वरी Leading Former Meta Executive Abha Maheshwari को अपने डिजिटल आर्म का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया, ऐसे समय में जब टेस्ट प्रेप एड-टेक Test Prep Ed-Tech के भीतर प्रतिस्पर्धा तेज हो गई है।

23 मई को एक बयान में कंपनी ने कहा कि माहेश्वरी बेंगलुरु में एलन की डिजिटल और प्रौद्योगिकी टीमों को बनाने में मदद करेगी, जो छात्रों को परिणाम-आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए डिजिटल-प्रथम उत्पाद तैयार करेगी।

कंपनी के अनुसार माहेश्वरी ने पहले सैन फ्रांसिस्को कार्यालय में मेटा में भारत के लिए वाणिज्य और भुगतान और उत्पाद साझेदारी के निदेशक और प्रमुख के रूप में कार्य किया। उसने रणनीति, उत्पाद विकास और वाणिज्य मंच एकीकरण के निष्पादन का नेतृत्व किया और इसे वैश्विक कार्यक्रम में बढ़ाया। कंपनी ने कहा कि माहेश्वरी के पास उत्पाद प्रबंधन, विकास और उपभोक्ता प्रौद्योगिकी में साझेदारी का 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

माहेश्वरी ने कहा ऐसे समय में एलन के साथ जुड़कर मैं रोमांचित हूं, जब प्रौद्योगिकी हस्तक्षेप के माध्यम से शिक्षा में क्रांति आ रही है। मैं एलन की समृद्ध शैक्षणिक विरासत को आगे बढ़ाने और प्रौद्योगिकी-सक्षम, डिजिटल अनुभवों के माध्यम से शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं।

माहेश्वरी ने IIT बॉम्बे से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, सांता बारबरा से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में मास्टर और एलन के अनुसार हास स्कूल ऑफ बिजनेस, बर्कले से एमबीए की डिग्री प्राप्त की है।

हम अपने डिजिटल पहल का नेतृत्व करने के लिए आभा के साथ जुड़ने से उत्साहित हैं। उत्पाद प्रबंधन, विकास और वैश्विक उपभोक्ता प्रौद्योगिकी कंपनियों में साझेदारी में उनकी विशेषज्ञता एलन में डिजिटल-फर्स्ट उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने के हमारे प्रयासों को मजबूत करने में मदद करेगी। आभा की नियुक्ति एलन की पहचान है। दुनिया भर से शीर्ष प्रतिभाओं को लाकर अपनी नेतृत्व टीम को मजबूत करने की निरंतर प्रतिबद्धता, नितिन कुकरेजा ने कहा जिन्हें हाल ही में एलन करियर इंस्टीट्यूट के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था।

एलन ने कहा कि इसने हाल ही में अपने डिजिटल हाथ को मजबूत करने के लिए कई लीडरशिप-लेवल हायर किए हैं, जैसे अंकित खुराना को मुख्य उत्पाद अधिकारी Ankit Khurana As Chief Product Officer और सौरभ टंडन को मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी Saurabh Tandon As Chief Technology Officer के रूप में।

कंपनी ने कहा कि वह वर्ष के अंत तक बेंगलुरु में अपनी प्रौद्योगिकी और उत्पाद टीमों को 200 तक स्केल करने की योजना बना रही है।

पिछले साल जून में कंपनी ने जेम्स मर्डोक के बोधि ट्री सिस्टम्स से $ 600 मिलियन जुटाने के एक महीने बाद बहु-अरब डॉलर की टेक कंपनियों को लेने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एलन डिजिटल लॉन्च Allen Digital Launch की। इसने यह भी कहा कि शिक्षा कंपनी एलन डिजिटल के लॉन्च के साथ भारत से बाहर जाने के लिए भौगोलिक निर्दिष्ट किए बिना।

कंपनी का ऑनलाइन फ़ोरम ऐसे समय में आया जब देश के अधिकांश हिस्सों में कोविद -19 प्रतिबंधों में ढील के साथ कई तकनीकी कंपनियों ने ऑफ़लाइन स्थान में गर्म प्रतिस्पर्धा के रूप में भौतिक केंद्र लॉन्च किए।