News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Google Docs में बदलाव होते ही आ जाएगा अलर्ट, जुड़ा नया फीचर 

Share Us

315
Google Docs में बदलाव होते ही आ जाएगा अलर्ट, जुड़ा नया फीचर 
25 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

जब भी गूगल डॉक्स डॉक्यूमेंट Google Docs Document में किसी कमेंट की बात की जाती है, तो Google हर बार यूजर्स को एक नोटिफिकेशन ईमेल भेजता है। ईमेल में कमेंट और कमेंट करने वाले दोनों का नाम होता है। इसी दिशा में Google यूजर्स के लिए अपने सहयोगियों के साथ काम करना आसान बनाने के लिए एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है। आपको बता दें कि Google डॉक्स एक ऐसा महत्वपूर्ण टूल है जो अक्सर नई सुविधाएं प्रदान करता रहता है। 

टेक दिग्गज ने Google डॉक्स के लिए एक नए एडिट नोटिफिकेशन फीचर Edit Notification Feature की घोषणा की है। इसके आने के बाद अब यदि यूजर के गूगल डॉक्स में कोई सामग्री जोड़ी जाती है या किसी प्रकार का परिवर्तन किया जाता है तो यूजर के पास इसकी सूचना आ जाएगी। गूगल ने घोषणा की है कि Google डॉक्स में एडिट नोटिफिकेशन फीचर अगले महीने शुरू किया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि यह सुविधा सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों Google Workspace Clients के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

इसके साथ ही आपको बता दें कि Google का ये नया फीचर खुद अनेबल नहीं होगा. बल्कि इसके लिये यूजर्स को per-document basis पर एक्टिवेट करना होगा। इसे अनेबल करने के बाद यूजर्स को अलर्ट alerts आने शुरू हो जाएंगे। आपके गूगल डॉक्स में कोई और बदलाव करता है तो इसका अलर्ट गूगल आपको भेज देगा। यूजर को नोटिफकेशन सेटिंग notification setting में जा कर बदलाव करना होगा, जिसके बाद यह फीचर ऑन हो जाएगा।