अग्निपथ योजना को लेकर अजीत डोभाल का बड़ा बयान

Share Us

354
अग्निपथ योजना को लेकर अजीत डोभाल का बड़ा बयान
22 Jun 2022
min read

News Synopsis

अग्निपथ योजना Agneepath plan को लेकर वर्तमान समय में बवाल मचा हुआ है। इसी बीच देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार National Security Advisor अजीत डोभाल ने भी इसको लेकर अपनी राय रखी है। इस मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल Ajit Doval का बयान भी सामने आ गया है। उन्होंने अग्निपथ योजना को देश के लिए बेहद जरूरी Urgent बताया है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हमें इसके लिए अभी से तैयारी करनी होगी। इसे लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच अजीत डोभाल ने कहा कि इसे वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता। अजीत डोभाल ने कहा कि देश में हो रही हिंसा Violence को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कई सालों तक सोच-विचार करने के बाद यह स्कीम लाई गई है। उन्होंने योजना को लेकर कहा कि यह कोई त्वरित निर्णय Quick Decision नहीं है।

न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान अजीत डोभाल ने कहा, 'अग्निपथ योजना को वापस लेने का कोई सवाल नहीं उठता। कई दशकों तक इस योजना पर विचार-विमर्श किया गया है। आने वाले समय के युद्ध अलग होंगे। इसके लिए अभी से तैयारी की जानी जरूरी है। हम अब कॉन्टेक्टलेस युद्ध Contactless War लड़ेंगे।

अब जो युद्ध होंगे उनमें तकनीक की अहम भूमिका Important role of technology होगी। अगर हमें आने वाले कल के लिए तैयार रहना है तो आज यह तैयारी करनी होगी।