News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

AJIO ने भारतीय फैशन स्टार्टअप को सशक्त बनाने के लिए AJIOGRAM लॉन्च किया

Share Us

451
AJIO ने भारतीय फैशन स्टार्टअप को सशक्त बनाने के लिए AJIOGRAM लॉन्च किया
04 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

AJIO ने D2C-फोकस्ड कंटेंट-संचालित इंटरैक्टिव ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म AJIOGRAM के लॉन्च की घोषणा की। इस पहल के साथ ई-टेलर का लक्ष्य भारतीय फैशन स्टार्टअप को सशक्त बनाना है, जो अपने दृष्टिकोण और अभिनव उत्पादों के साथ मानदंडों को चुनौती दे रहे हैं। इसे AJIO ऐप के भीतर स्टोर स्विच करके आसानी से एक्सेस किया जा सकता है।

इसका लक्ष्य अगले साल तक 200 विशिष्ट घरेलू डी2सी ब्रांडों को शामिल करना है, ताकि ग्राहकों को स्ट्रीटवियर से लेकर तेज, कारीगर, न्यूनतर, शांत विलासिता, धीमी और टिकाऊ फैशन तक विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान की जा सके।

AJIO के सीईओ विनीत नायर AJIO CEO Vineet Nair ने कहा उभरती नई पीढ़ी के खरीदार ब्रांड के उत्पाद से कहीं अधिक चाहते हैं, वे एक दृष्टि और एक उद्देश्य की तलाश करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय D2C क्रांति ने ऐसे कई ब्रांड तैयार किए हैं, जिन्होंने नवीन और जागरूक फैशन में महारत हासिल की है। AJIOGRAM इन ब्रांडों को एक छतरी के नीचे लाएगा, जिससे उन्हें AJIO के निर्बाध खरीदारी अनुभव का लाभ उठाते हुए अपने विकास को बढ़ाने और तेज करने में मदद मिलेगी। इस पहल के साथ हमारा लक्ष्य भारत से उभरने वाले अगले 100 फैशन स्टार्टअप को सशक्त बनाना है।

क्रिएचर्स ऑफ हैबिट की सह-संस्थापक पल्लवी देसाई Pallavi Desai Co-Founder of Creatures of Habit ने कहा एक युवा सामग्री-संचालित स्टार्टअप के रूप में हमने अब तक बाज़ार में सूचीबद्ध नहीं किया है, क्योंकि हमारे पास अपनी कहानी बताने के लिए कोई जगह नहीं थी। हमने AJIO के साथ साझेदारी करने का फैसला किया क्योंकि वे ब्रांडों को उनके द्वारा बनाई जा रही सामग्री के माध्यम से ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए एक कैनवास देते हैं, उत्पादों को संदर्भ में रखने में मदद करते हैं, और ग्राहकों के साथ जुड़ना और संवाद करना आसान बनाते हैं।

AJIOGRAM पर उपलब्ध शीर्ष ब्रांडों में अर्बन मंकी, सुपरवेक, क्विर्कस्मिथ, केआरा लाइफ, क्रिएचर्स ऑफ हैबिट, सेसिल, ट्रूसर, फैंसीपैंट्स, मिडनाइट एंजल्स बाय पीसी, मॉन्क्स ऑफ मेथड, क्राफ्ट्स एंड ग्लोरी आदि शामिल हैं।

इससे पहले AJIO ने शून्य-कमीशन मॉडल पर काम करने वाला एक नया बाज़ार स्थापित करने की अपनी योजना की घोषणा की थी, जो विशेष रूप से कम कीमत वाली फैशन वस्तुओं के लिए डिज़ाइन किया गया था। Ajio स्ट्रीट नाम का यह नया उद्यम व्यापारियों को 15-दिवसीय भुगतान निपटान की पेशकश करने के लिए तैयार है, जो ऑनलाइन फैशन रिटेल क्षेत्र में विक्रेताओं और खरीदारों दोनों के समग्र अनुभव को बढ़ाएगा।

AJIOGRAM का लॉन्च भारतीय फैशन उद्योग में नवाचार को समर्थन और बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतीक है। यह होनहार D2C ब्रांडों को एकजुट करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, उन्हें फैशन की दुनिया में आगे बढ़ने और अपनी पहचान बनाने के लिए आवश्यक संसाधन और पहुंच प्रदान करता है।