एयरटेल ने एजीआर बकाया का भुगतान टालने का ऑब्शन चुना

Share Us

318
एयरटेल ने एजीआर बकाया का भुगतान टालने का ऑब्शन चुना
01 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Telecom company एयरटेल Airtel ने एजीआर बकाया का भुगतान payment of agr dues टालने के लिए विकल्प Options का चुनाव कर लिया है। दूरसंचार सेवा प्रदाता Telecom Service Provider भारती एयरटेल Bharti Airtel ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए कहा कि उसने वित्त वर्ष 2018-19 तक के बकाया समायोजित सकल राजस्व Adjusted Gross Revenue (एजीआर) का भुगतान चार साल तक टालने का विकल्प चुना है।

कंपनी ने आगे बताया कि कंपनी ने पूर्व-भुगतान किस्त राशि का अधिकार अपने पास बरकरार रखा है और बकाया ब्याज को इ्क्विटी converting interest arrears into equity में बदलने का विकल्प नहीं चुनेगी। सूत्रों के अनुसार, अतिरिक्त समय के लिए करीब 3,000 करोड़ रुपए तक का बकाया बनता है।

भारती एयरटेल ने शेयर बाजारों Stock Exchanges को दी गई जानकारी में बताया है कि, कंपनी ने दूरसंचार विभाग Department of Telecommunications को यह सूचित कर दिया है कि वह वित्त वर्ष 2018-19 तक के एजीआर बकाया (उच्चतम न्यायालय के आदेश में जिसकी गणना नहीं की गई है) को चार साल तक टालने का विकल्प चुनेगी।

इसके साथ ही किस्तों के पूर्व-भुगतान का अधिकार भी अपने पास बरकरार रखेगी। सरकार दूरसंचार कंपनियों के एजीआर के आधार पर उनसे मिलने वाली राजस्व हिस्सेदारी की गणना calculation of revenue share करती है। आधिकारिक आंकड़ों official data की मानें तो, दूरसंचार कंपनियों को वर्ष 2018-19 तक के लिए 1.65 लाख करोड़ रुपए एजीआर के तौर पर देना है।