News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एयरटेल ने एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस डिवाइस लॉन्च किया

Share Us

514
एयरटेल ने एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस डिवाइस लॉन्च किया
07 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल Bharti Airtel ने दिल्ली और मुंबई में उपभोक्ताओं के लिए 5जी की पेशकश करने वाला भारत का पहला फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस 'एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर' लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की, कंपनी ने अपने एक्सचेंज फिलिंग में कहा।

कंपनी ने कहा कि सभी एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर उपकरणों का निर्माण भारत में "मेक इन इंडिया" कार्यक्रम के तहत किया जाएगा।

एयरटेल का नया लॉन्च भारत का पहला 5G वायरलेस वाई-फाई समाधान होगा जो फाइबर-अंधेरे क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को इंटरनेट प्रदान करेगा। कि वह ग्रामीण और शहरी भारत दोनों में मौजूद अंतिम-मील कनेक्टिविटी समस्या का समाधान करेगी, जहां फाइबर बुनियादी ढांचे Fiber Infrastructure तक पहुंच एक चुनौती है।

वर्तमान में फाइबर-टू-होम इंटरनेट सेवाएं भारत में केवल 34 मिलियन घरों को ही जोड़ रही हैं, और बहुत बड़ी संख्या में ग्राहक फाइबर पहुंच के लिए संघर्ष करते हैं।

कंपनी ने कहा कि एयरफाइबर सेवा 799 रुपये से शुरू होने वाले प्लान में उपलब्ध होगी, जो 100Mbps तक की स्पीड प्रदान करती है। और 2500 रुपये की एकमुश्त वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि के साथ छह महीने की अवधि के लिए योजना का लाभ उठाया जा सकता है।

दिल्ली और मुंबई Delhi and Mumbai में रहने वाले इच्छुक ग्राहक इस सेवा का लाभ उठाने के लिए चयनित एयरटेल स्टोर्स पर जा सकते हैं, और अधिक अपडेट के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

उपभोक्ता व्यवसाय भारती एयरटेल के निदेशक शाश्वत शर्मा Business Bharti Airtel Director Shashwat Sharma ने कहा दिल्ली और मुंबई में उपभोक्ताओं के लिए एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर लॉन्च Xstream Airfiber Launch करते हुए खुशी हो रही है, जिसे जल्द ही पूरे भारत में लॉन्च करने की योजना है।

भारती एयरटेल Bharti Airtel ने अपने Q1 FY24 परिणामों की घोषणा की थी। तिमाही के लिए एयरटेल का समेकित राजस्व सालाना आधार पर 14.1 प्रतिशत बढ़कर 37,440 करोड़ रुपये हो गया, जबकि ब्याज, कराधान, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले समेकित आय 18.9 प्रतिशत बढ़ी।

नाइजीरियाई नायरा के अवमूल्यन के कारण अफ्रीकी व्यवसाय द्वारा रिपोर्ट किए गए असाधारण नुकसान के कारण तिमाही के लिए समेकित लाभ सालाना आधार पर स्थिर रहा।