Airtel का 199 रुपए में 30 दिन वैलिडिटी के साथ 3GB और अनलिमिटेड कॉलिंग वाला प्लान लॉन्च

Share Us

339
Airtel का 199 रुपए में 30 दिन वैलिडिटी के साथ 3GB और अनलिमिटेड कॉलिंग वाला प्लान लॉन्च
13 Nov 2022
8 min read

News Synopsis

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Telecom Company एयरटेल Airtel ने 199 रुपए वाले किफायती प्लान को एक बार फिर से अपने यूजर्स के लिए पेश किया है। जिसमें पहले की तुलना में अधिक डाटा और वैलिडिटी Data and Validity मिल रही है। 2021 की टैरिफ बढ़ोतरी से पहले 199 के रिचार्ज में यूजर्स को रोजाना 1GB डाटा और 24 दिनों की वैधता मिलती थी। Airtel ने बाद में इसे उसी वैधता के साथ 1.5GB डेली शामिल किया। अब 199 रुपए वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में कुल डाटा 3GB मिलता है और इसकी वैधता 30 दिनों तक है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान Prepaid Recharge Plans में कुछ अन्य फायदे भी शामिल किए गए हैं। एयरटेल के 199 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान अब एयरटेल इंडिया Airtel India साइट पर उपलब्ध है। 

गौर करने वाली बात ये है कि इसमें कुल 3जीबी डाटा है। इसकी वैधता 30 दिनों की है। इसके अलावा डेली डाटा लिमिट पूरी होने के बाद प्रति एमबी 50 पैसे चार्ज लगेगा। वहीं, इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स Unlimited STD and Roaming Calls भी मिलती हैं। Airtel के इस प्लान में 300 SMS मिलते हैं, जिसमें प्रति दिन अधिकतम 100 मुफ्त एसएमएस Free SMS का इस्तेमाल हो सकता है। इस लिमिट के बाद प्रति एसएमएस 1 रुपये और 1.5 प्रति एसटीडी एसएमएस चार्ज लगेगा। अन्य फायदों के तौर पर इसमें Wynk Music फ्री मेंबरशिप और फ्री Hellotunes मिलती हैं।

जबकी मौजूदा वक्त में Airtel ने भी भारत में धीरे-धीरे 5G सर्विस 5G Service को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। टेलीकॉम कंपनी ने हाल ही में खुलासा किया कि भारत में Airtel 5G ग्राहकों ने 1 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। यह सर्विस वर्तमान में दिल्ली Delhi, मुंबई Mumbai, चेन्नई Chennai, बेंगलुरु Bengaluru, हैदराबाद Hyderabad, सिलीगुड़ी  Siliguri, नागपुर Nagpur और वाराणसी Varanasi में लिमिटेड नंबर में यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

जिन ग्राहकों के पास 5G सपोर्ट वाले स्मार्टफोन Smartphone हैं वह Airtel 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्हें अपने सिम कार्ड SIM Card को अपग्रेड करने की जरूरत नहीं है। एयरटेल ने यूजर्स को बताया है कि 4जी एयरटेल सिम कार्ड 5जी के लिए काम करता है।

TWN In-Focus