News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Airtel ने उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड के 40 जिलों में 5G कवरेज का विस्तार किया

Share Us

443
Airtel ने उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड के 40 जिलों में 5G कवरेज का विस्तार किया
22 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक भारती एयरटेल Bharti Airtel ने घोषणा की कि उसके उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड में 2.3 मिलियन से अधिक अद्वितीय 5जी ग्राहक हैं। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि एयरटेल 5जी प्लस सेवा Airtel 5G Plus Service लॉन्च के सिर्फ 12 महीनों के भीतर क्षेत्र के सभी जिलों में उपलब्ध है।

एयरटेल की 5G सेवा अब देश के सभी जिलों और केंद्र शासित प्रदेशों में उपलब्ध है। एयरटेल ने उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड के सभी जिलों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराते हुए बड़े पैमाने पर अपना नेटवर्क शुरू किया है। आगरा में प्रतिष्ठित ताज महल से लेकर, विरासत से समृद्ध शहर मथुरा और वृंदावन, मेरठ में प्रसिद्ध गांधी बाग, देहरादून में प्रतिष्ठित क्लॉक टॉवर से लेकर मसूरी के सुरम्य हिल स्टेशन तक, एयरटेल तेजी से अपने 5G रोलआउट में तेजी ला रहा है। इसके अलावा इसने विशाल झाँसी किले और आगरा किले को भी डिजिटल सुपरहाइवे पर ला दिया है।

सोवन मुखर्जी सीईओ उत्तर प्रदेश भारती एयरटेल Sovan Mukherjee CEO Uttar Pradesh Bharti Airtel ने कहा राज्य में हाई-स्पीड 5जी तकनीक तैनात करने वाले पहले टेलीकॉम कंपनी थे, और अपने ग्राहकों के जीवन को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर खुश हैं। एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क को अपनाने के लिए अपने सभी 2.3 मिलियन ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं। और 5जी ग्राहकों में अद्वितीय वृद्धि के साथ उद्योग की गति निर्धारित करना जारी रखते हैं, अत्याधुनिक 5जी तकनीक और ग्राहक संतुष्टि को प्राथमिकता देते हैं। हमारा 5जी परिदृश्य राज्य का सबसे व्यापक, सबसे तेज और सबसे भरोसेमंद नेटवर्क, जिसमें उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड के सभी 40 जिले शामिल हैं।

एयरटेल 5जी इनोवेशन Airtel 5G Innovation के मामले में सबसे आगे रहा है, और कई सम्मोहक उपयोग मामलों के माध्यम से 5जी की परिवर्तनकारी शक्ति का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है, जिसने ग्राहकों के जीवन जीने और व्यवसाय करने के तरीके में क्रांति ला दी है। इनमें बेंगलुरु में बॉश सुविधा में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना और अपनी चाकन विनिर्माण इकाई को भारत की पहली 5जी-सक्षम ऑटो विनिर्माण सुविधा में परिवर्तित करने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी करना शामिल है। एयरटेल ने दिल्ली और मुंबई में एयरटेल 5जी प्लस द्वारा संचालित भारत की पहली वायरलेस होम वाई-फाई सेवा एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयर फाइबर लॉन्च की है, जो उपभोक्ताओं के लिए अपनी उत्कृष्ट 5जी क्षमताओं का प्रदर्शन करती है।

भारती एयरटेल लिमिटेड के बारे में:

भारत में मुख्यालय वाला एयरटेल एक वैश्विक संचार समाधान प्रदाता है, जिसके दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में 500 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। कंपनी वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन मोबाइल ऑपरेटरों में शुमार है, और इसका नेटवर्क दो अरब से अधिक लोगों को कवर करता है। एयरटेल भारत का सबसे बड़ा एकीकृत संचार समाधान प्रदाता और अफ्रीका में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है। एयरटेल के खुदरा पोर्टफोलियो में हाई-स्पीड 4जी/5जी मोबाइल ब्रॉडबैंड, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर शामिल है, जो रैखिक और ऑन-डिमांड मनोरंजन, संगीत और वीडियो, डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं तक फैली स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ 1 जीबीपीएस तक की गति का वादा करता है। एंटरप्राइज़ ग्राहकों के लिए एयरटेल समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें सुरक्षित कनेक्टिविटी, क्लाउड और डेटा सेंटर सेवाएं, साइबर सुरक्षा, IoT, विज्ञापन तकनीक और CPaaS शामिल हैं।