News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एयरटेल बिजनेस के सीईओ अजय चितकारा ने इस्तीफा दिया

Share Us

758
एयरटेल बिजनेस के सीईओ अजय चितकारा ने इस्तीफा दिया
26 Jun 2023
8 min read

News Synopsis

एयटेल बिजनेस के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर अजय चितकारा Ajay Chitkara Chief Executive Officer Airtel Business ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह अगस्त के तीसरे हफ्ते तक कंपनी में बने रहेंगे। भारती एयरटेल Bharti Airtel ने सोमवार 26 जून को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। टेलीकॉम सेक्टर Telecom Sector की इस दिग्गज कंपनी ने कहा कि चितकारा के इस्तीफे के चलते कंपनी अपने 3 बिजनेस सेगमेंट के तौर पर काम करेगी। इसमें ग्लोबल बिजनेस की अगुआई वानी वेंकटेश, घरेलू बिजनेस की अगुआई गणेश लक्ष्मीनारायण और नेक्सट्रा डेटा सेंटर्स की अगुआई आशीश अरोड़ा करेंगे।

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल Gopal Vittal MD and CEO of Bharti Airtel ने इन बदलावों पर टिप्पणी करते हुए कहा मैं इन बिजेनसों को बढ़ाने में मदद करने के लिए वाणी, गणेश और आशीष के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद कर रहा हूं। मैं अजय के योगदान को भी स्वीकार करना चाहता हूं। एयरटेल के साथ उनके 23 सालों का लंबा करियर रहा है, जिस दौरान उन्होंने कंपनी में कई अहम योगदान दिए हैं। उन्होंने एयरटेल बिजनेस को भी एक मजबूत ताकत बनाया है। मैं उनके भविष्य के सफर के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

एयरटेल बिजनेस एक इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सेवाएं Airtel Business One Information & Communication Technology Services मुहैया कराने वाली कंपनी है। यह एंटरप्राइजेज, सरकारों, कैरियर्स, एमएनओ और छोटे व मध्यम उद्योगों को अपनी सेवाएं मुहैया कराती है।

इस बीच सोमवार 26 जून को भारती एयरटेल के शेयर BSE पर 0.52 प्रतिशत गिरकर 851.80 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 3.71 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में यह शेयर करीब 24.37% बढ़ा है।