Airofit Pro: लांच हुआ दुनिया का पहला स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर, ये हैं खास फीचर्स

Share Us

868
Airofit Pro: लांच हुआ दुनिया का पहला स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर, ये हैं खास फीचर्स
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

Airofit Pro:  कई एडवांस्ड फीचर्स Multiple Advanced Features के साथ दुनिया का पहला स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर Smart Lungs Purifier लॉन्च कर दिया गया है। हेल्थ टेक्नोलॉजी Health Technology ब्रांड Xplore ने दुनिया के पहले स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर lungs purifier एयरोफिट प्रो Airofit Pro को लॉन्च किया है। Airofit Pro एक तरह का रेस्पिरेटरी मसल ट्रेनिंग (आरएमटी) डिवाइस है, जिसे एक्सप्लोर हेल्थ टेक्नोलॉजीज ने एयरोफिट डेनमार्क की मदद से बनाया है।

इस डिवाइस को स्मार्टफोन Smartphone से कनेक्ट किया जा सकता है और लंग्स की क्षमता के साथ इसके एयरफ्लो को भी मॉनिटर किया जा सकता है। वहीं कीमत की बात करें तो Airofit Pro की कीमत 34,990 रुपए रखी गई है। स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर की मदद से इंस्पिरेटरी और एक्सपिरेटरी Inspiratory & Expiratory दोनों मसल्स को ट्रैन किया जा सकता है। यह डायाफ्राम और सांस लेने की अन्य मांसपेशियों को रेजिस्टेंस ट्रेनिंग Resistance Training के अधीन करके काम करता है, जो कि एक एक्सरसाइज Exercise है और इसमें रेजिस्टेंस व्हील Resistance Wheel को शामिल किया जाता है, इस दौरान यह डिवाइस एयरफ्लो को भी एडजस्ट करता है।

स्मार्ट लंग्स प्यूरीफायर की मदद से न केवल उम्र, आकार, जेंडर और प्रेफरेंस को सेट किया जा सकता है, बल्कि किसी व्यक्ति की आधारभूत महत्वपूर्ण फेफड़ों की क्षमता और सांस लेने की मांसपेशियों की ताकत को भी चेक किया जा सकता है। यह उपकरण हर दिन महत्वपूर्ण फेफड़ों की क्षमता की जांच करता है और हर दिन फेफड़ों के स्वास्थ्य सुधार Health Improvement के विभिन्न मानकों को भी ट्रैक करता है।

एयरोफिट प्रो के साथ 17 से अधिक यूनिक ब्रीदिंग सेशन Unique Breathing Sessions मिलते हैं, जिनमें रीयल-टाइम लाइव मार्गदर्शन Real-time Live Guidance और ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करना शामिल है। Airofit Pro को सभी प्रशिक्षणों के लिए हैंड्स फ्री का उपयोग किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि कोविड के बाद एयरोफिट का उपयोग करने वाले रोगियों में लगातार फेफड़ों की महत्वपूर्ण क्षमता और श्वसन शक्ति में सुधार देखने मिला है। 

TWN In-Focus