News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

Share Us

269
एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक
11 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

इंडियन एयर फोर्स द्वारा अग्निवीर Indian Air Force Agniveer के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक साइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि एयर फोर्स ने इस परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2022 से किया था। पहले चरण की परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता साइंस स्ट्रीम Science Stream से 12वीं पास मांगी गई थी। 

आपको बता दें कि दूसरे चरण की परीक्षा 1 दिसंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार इस भर्ती के लिए 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इन भर्ती अभियान के द्वारा एयर फोर्स में अग्निवीर के कुल 3500 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जून 2022 से शुरू होकर 5 जुलाई 2022 तक चली थी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी हो गया है। 

इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवार रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Announcement सेक्शन पर जाएं। इसके बाद Result of STAR 01/2022 for Agniveervayu shortlisted candidates लिंक पर जाएं। अब रिजल्ट के लिंक पर अपना रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट देखें। उम्मीदवार चाहें तो रिजल्ट का प्रिंट लेकर रख सकते हैं।