टाटा और एयर इंडिया पर एयरबस के सीसीओ ने दिया बड़ा बयान

Share Us

360
टाटा और एयर इंडिया पर एयरबस के सीसीओ ने दिया बड़ा बयान
20 Jun 2022
min read

News Synopsis

एयरबस के सीसीओ Airbus CCO का एयर इंडिया और टाटा Air India and Tata को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। दोहा Doha में आयोजित इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन International Air Transport Association (आईएटीए) की वार्षिक आम बैठक Annual General Meeting के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए एयरबस के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी Chief Commercial Officer क्रिश्चियन शेरेर Christian Scherer ने रविवार को कहा कि एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय यात्री बाजार हिस्सेदारी International passenger market share हासिल करने के लिए नए विमानों में निवेश investment in new aircraft करना चाहती है।

क्रिश्चियन शेरेर ने यह भी कहा कि टाटा समूह के सक्षम नेतृत्व के तहत कंपनी खुद को पुनर्गठित कर रही है। जबकि इस दौरान वे A350 विमान ऑर्डर A350 aircraft order पर प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आए। बैठक के बाद जब क्रिश्चियन शेरेर से पूछा गया कि क्या एयर इंडिया ने एयरबस के साथ ए 350 विमान ऑर्डर को अंतिम रूप दिया था? इस पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया। वहीं, ध्यान देने वाली बात ये है कि उनका बयान तब आया है, जब पिछले हफ्ते यह रिपोर्ट आई थी कि टाटा ग्रुप के मालिकान हक वाली एयर इंडिया ने एयरबस से चौड़े आकार वाले A350 विमान के अपने पहले बैच को खरीदने का फैसला किया है।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि मार्च 2023 तक एयरलाइन को पहला विमान भी दे दिया जाएगा। जबकि, रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि एयर इंडिया कितने A-350 विमान खरीदेगी।