एयर इंडिया को नए सीईओ का अनुभव आएगा काम

Share Us

363
एयर इंडिया को नए सीईओ का अनुभव आएगा काम
13 May 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज टाटा संस Tata Sons ने गुरूवार को बड़ा ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि एयर इंडिया Air India का नया सीईओ मिल गया है। कम लागत वाली एयरलाइन स्कूट Airline Scoot के संस्थापक और सीईओ Founder and CEO कैंपबेल विल्सन Campbell Wilson को एयर इंडिया का सीईओ बनाया गया है।

कंपनी के नए सीईओ कैम्पबेल विल्सन को विमानन क्षेत्र में 26 साल का लंबा अनुभव है। जो एयर इंडिया को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। उन्होंने न्यूजीलैंड New Zealand में कैंटरबरी विश्वविद्यालय University of Canterbury से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन Business Administration में प्रथम श्रेणी के साथ Master of Commerce किया है। करियर की शुरुआत की बात की जाए तो विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में एसआईए के साथ एक प्रबंधन प्रशिक्षु Management Trainee के रूप में करियर शुरू किया था।

एयर इंडिया के नए सीईओ और एमडी नियुक्त किए गए कैम्पबेल विल्सन ने सिंगापुर एयरलाइंस समूह Singapore Airlines Group में जिम्मेदारी संभालते हुए जापान Japan, कनाडा और हांगकांग Canada and Hong Kong जैसे कई बड़े देशों में 15 वर्ष से ज्यादा समय तक काम किया है। वे अपने इस सफर में कई अहम पदों कार्यरत रहे हैं।