Air India: विस्तारा व एयर इंडिया के एकीकरण के लिए टाटा ग्रुप से हो रही बातचीत!

Share Us

993
Air India: विस्तारा व एयर इंडिया के एकीकरण के लिए टाटा ग्रुप से हो रही बातचीत!
14 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

दिग्गज विमानन Singapore Airlines कंपनी सिंगापुर एयरलाइंस ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि वह भारत के टाटा ग्रुप Tata Group के साथ एक गोपनीय बातचीत Confidential Conversations कर रही है। इस बातचीत में विस्तारा और एयर इंडिया Vistara and Air India के संभावित एकीकरण Possible Integration को लेकर चर्चा की जा रही है। सिंगापुर एयरलाइन ने इसे संबंधित अपने एक बयान में जानकारी देते हुए कहा है कि इस बातचीत का उद्देश्य सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा ग्रुप की वर्तमान पार्टनरशिप Current Partnerships को और मजबूत करना है।

जबकि सिंगापुर एयरलाइंस के बयान में यह भी कहा गया है कि इस संबंध में अब तक कोई निर्णायक फैसला नहीं हुआ है। गौर करने वाली बात ये है कि Tata SIA Airlines में सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि इसमें 51 फीसदी हिस्सेदारी टाटा समूह के पास है। Tata SIA Airlines भारत में विस्तारा नाम की विमान सेवा का संचालन करती है।

इस कंपनी का गठन नवंबर 2013 को किया गया था। विस्तारा एयरलाइन ने अपने कॉमर्शियल ऑपरेशन Commercial Operations की शुरुआत वर्ष  2015 के जनवरी से की थी। कंपनी के पास 50 हवाई जहाज Airplanes की फ्लीट हैं। जबकि इस बातचीत के बारे में एयर इंडिया की ओर से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।