कैसिनो, रेस कोर्स पर GST 10 % बढ़ाने पर सहमति

Share Us

431
कैसिनो, रेस कोर्स पर GST 10 % बढ़ाने पर सहमति
19 May 2022
7 min read

News Synopsis

कैसिनो Casino, ऑनलाइन गैमिंग और रेस कोर्स Online Gaming & Race Course पर जीएसटी की दर Rate of GST को बढ़ाने की तैयारी है, इसको 18 फीसदी से 28 फीसदी करने पर सहमति बन गई है। जीएसटी लेवी की समीक्षा करने वाले मंत्रियों के समूह Group of Ministers के पैनल में कैसिनो, ऑनलाइन गैमिंग और रेस कोर्स पर जीएसटी की दर को 18 प्रतिशत से 28 प्रतिशत करने पर सहमति बनी है।

जीएसटी की लेवी के लिए इन सेवाओं का नए सिरे से मूल्यांकन Evaluation करने के लिए गठित यह पैनल एक-दो दिन में अपनी रिपोर्ट वित्त मंत्री Finance Minister निर्मला सीतारमण Nirmala Sitharaman को सौंपेगा। जीएसटी काउंसिल GST Council की अगली बैठक में रिपोर्ट पर विचार के बाद अंतिम फैसला किया जाएगा। जीओएम पैनल की एक और बैठक बुधवार को हुई। इस बैठक में इस मुद्दे पर अंतिम चर्चा के बाद रिपोर्ट तैयार कर ली गई।

पैनल की अगुवाई कर रहे मेघालय के मुख्यमंत्री Chief Minister of Meghalaya कोनराड संगमा Konrad Sangma ने कहा कि आम सहमति बन गई है। एक या दो दिन में पैनल अपनी रिपोर्ट वित्त मंत्री को सौंप देगा। इसके बाद इसी महीने के अंत में संभावित जीएसटी काउंसिल की बैठक में इस पर चर्चा होगी।