दो दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार संभला, सेंसेक्स में दिखी तेजी

Share Us

345
दो दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार संभला, सेंसेक्स में दिखी तेजी
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार indian stock market में हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन trading days ऐसे तो लाल निशान red mark में खुला, लेकिन धीरे-धीरे बाजार सुधरता नजर आया। जैसे-जैसे दिन चढ़ा बाजार में दो दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार stock market में हरियाली लौटने लगी। मंगलवार को कारोबार बंद होते समय सेंसेक्स sensex 257.43 अंकों की उछाल के साथ 59,031.30 अंक पर ट्रेड करता दिखा। जबकि, निफ्टी Nifty में पिछले दिन की तुलना में 86.80 अंकों की बढ़ दिखी। बाजार बंद होते समय निफ्टी इंडेक्स 17,577.50 अंकों के लेवल पर कारोबार कर रहा था।

मंगलवार के कारोबारी सेशन में एमएंडएम के शेयरों m&m stocks में 4 फीसदी तक की बढ़त दिखी जबकि अडाणी पावर के शेयरों Adani power shares में पांच प्रतिशत की गिरावट नजर आई। इससे पहले बाजार खुलते समय मंगलवार यानी 23 अगस्त को बाजार में मंदी का माहौल नजर आया। सेंसेक्स 374 अंक लुढ़ककर खुला जबकि निफ्टी में 117 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले एसजीएक्स निफ्टी ने 49 अंकों की कमजोरी के साथ बाजार भारतीय बाजार में कमजोरी के संकेत दे दिए थे। इसमें 0.28 अंकों की गिरावट दिखी।

वहींं, अमेरिकी फेडरल रिजर्व US federal reserve के कड़े फैसले और वैश्विक आर्थिक गतिविधियों global economic activitie में नरमी को लेकर बाजार में चिंता है इससे बजार फिसलता दिखा। जबकि, डॉलर के मजबूत होने से आईटी सेक्टर IT sector के शेयर कमजोर हुए हैं। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 1.66 फीसदी तक कमजोर हुआ।