News In Brief Auto
News In Brief Auto

रूस में रेनो-निसान के बाद अब फॉक्सवैगन भी कारोबार बंद करने की बना रही योजना

Share Us

477
रूस में रेनो-निसान के बाद अब फॉक्सवैगन भी कारोबार बंद करने की बना रही योजना
21 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कार कंपनी फॉक्सवैगन Volkswagen अपना कारोबार बंद करने वाली रूस में लेटेस्ट विदेशी कार निर्माता Foreign Car Manufacturers हो सकती है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो, कार निर्माता कंपनी रूस और यूक्रेन Russia and Ukraine के बीच संघर्ष के दौरान अपने अरबों के कारोबार को बेचने के लिए खरीदारों Buyers की तलाश में जुटी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, फॉक्सवैगन युद्ध की आंच महसूस कर रहा है और दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने पर हर बार परिचालन फिर से शुरू करना मुश्किल हो रहा है। हाल ही में, जापानी कार निर्माता निसान Japanese Car Manufacturer Nissan ने अपने रूस के कारोबार को बंद कर दिया और अपने प्लांट को बेच दिया।

जर्मन अखबार फ्रैंकफर्टर ऑलगेमाइन ने जानकारी देते हुए बताया है कि फॉक्सवैगन समूह रूस में अपने कारखाने को बेचने के लिए एक निवेशक की तलाश कर रहा है। रिपोर्ट्स ने जर्मन ऑटो German Auto दिग्गज के अंदर एक सूत्र के हवाले से कहा, "संघर्ष में हर बढ़ोतरी के साथ, नजदीकी भविष्य में हमारे वहां फिर से उत्पादन करने में सक्षम होने की संभावना कम हो जाती है।" जर्मन मीडिया के अनुसार, प्लांट खरीदने के इच्छुक निवेशकों में चीनी और रूसी कंपनियां Chinese and Russian Companies शामिल हैं। जर्मन ऑटो दिग्गज की कलुगा में स्थित रूसी प्लांट है।

एक अरब यूरो के निवेश से बनाया गया यह प्लांट फॉक्सवैगन टिगुआन Volkswagen Tiguan और स्कोडा ऑक्टेविया Skoda Octavia जैसी कारों का निर्माण करता है। फॉक्सवैगन ने 2009 में रूस में कलुगा प्लांट Kaluga Plant में परिचालन शुरू किया था। रूस द्वारा इस साल की शुरुआत में यूक्रेन पर आक्रमण करने का फैसला करने के बाद, फॉक्सवैगन कई विदेशी कार निर्माताओं में से था, जिन्होंने देश में उत्पादन को निलंबित कर दिया था।