News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आकाश और ईशा अंबानी के बाद अनंत अंबानी को मिल सकती है यह जिम्मेदारी

Share Us

936
आकाश और ईशा अंबानी के बाद अनंत अंबानी को मिल सकती है यह जिम्मेदारी
30 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

जब से मुकेश अंबानी Mukesh Ambani ने इस्तीफा देकर अपने बेटे आकाश अंबानी Akash Ambani की चेयरमैन बनाया है, तब से वह सुर्खियों में बने हुए हैं। इसके बाद बेटी ईशा अंबानी Isha Ambani को भी रिलांयस के रिटेल बिजनेस Reliance Retail Business सौंपने की बात सामने आई वहीं मुकेश अंबानी अब अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी Anant Ambani को भी एक नई जिम्मेदारी सौंपते हुए नजर आएंगे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुकेश अंबानी ने अपने कारोबार को बच्चों में बांटने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। 

इसी दिशा में सबसे पहले 27 जून को उन्होंने अपनी टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो Reliance Jio के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया और इसकी जिम्मेदारी बड़े बेटे आकाश अंबानी को सौंप दी। उसके बाद खबर आ रही थी कि वह अपनी बेटी को भी रिटेल का बिज़नेस सौपने वाले हैं, हालंकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।  

इसी के साथ अब वे बहुत जल्द छोटे बेटे अनंत अंबानी को भी कारोबार में एक बड़ी जिम्मेदारी देंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मुकेश अपने छोटे बेटे अनंत को ऑयल टू कैमिकल बिजनेस Oil to Chemical Business की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। अगर उन्हें यह जिम्मेदारी मिली तो अनंत अंबानी को पिता के कारोबार में नई चुनौतियों का भी सामना करना होगा।