News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आदित्य बिड़ला समूह अपनी वित्तीय सेवा शाखा में 1,250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा

Share Us

673
आदित्य बिड़ला समूह अपनी वित्तीय सेवा शाखा में 1,250 करोड़ रुपये का निवेश करेगा
02 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

आदित्य बिड़ला समूह Aditya Birla Group अपनी वित्तीय सेवा शाखा आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड Aditya Birla Capital Limited में 1,250 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए तैयार है। आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड का बोर्ड जो उधार परिसंपत्ति प्रबंधन और बीमा में है, और गुरुवार को रुपये के तरजीही जारी करने को मंजूरी दे दी। गुरुवार को एक बयान के अनुसार इसके प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाई को 1,250 करोड़।

हाल ही में ABCL ने 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की अपनी मंशा की घोषणा की, और इसकी मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक विशाखा मुले Chief Executive and Managing Director Vishakha Mulay ने संवाददाताओं से कहा था, कि पूंजी की जरूरत वाले किसी भी व्यवसाय को अपने विकास को बढ़ावा देने के लिए पूंजी मिलेगी।

ABCL ने कहा कि तरजीही निर्गम रुपये की कीमत पर किया जाएगा। 165.1 प्रति इक्विटी शेयर और शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

गुरुवार को बीएसई में कंपनी के शेयर 0.91 प्रतिशत की तेजी के साथ 171.70 रुपये पर बंद हुए।

बयान में कहा गया है, कि समूह की प्रमुख ग्रासिम इंडस्ट्रीज Grasim Industries भी 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जबकि समूह की एक अन्य इकाई सूर्य किरण इन्वेस्टमेंट्स तरजीही निर्गम Surya Kiran Investments Preferred Issue में 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

जुटाई गई धनराशि का उपयोग पूंजी आधार को बढ़ाने सॉल्वेंसी मार्जिन और लीवरेज Solvency Margin and Leverage अनुपात में सुधार करने और विकास और फंडिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

उन्हें कुछ व्यवसायों और प्रौद्योगिकी Businesses and Technology, आईटी अवसंरचना और डिजिटल पेशकश प्लेटफार्मों IT Infrastructure and Digital Offering Platforms में लगे ABCL की एक या एक से अधिक सहायक कंपनियों / सहयोगियों / संयुक्त उपक्रमों में भी तैनात किया जाएगा।

बयान में कहा गया है, कि 3,000 करोड़ रुपये तक के कुल धन उगाहने के प्रस्ताव की मंजूरी के लिए एबीसीएल की एक असाधारण आम बैठक 24 जून को आयोजित की जाएगी।