News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Aditya Birla Fashion ने Christian Louboutin के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

379
Aditya Birla Fashion ने Christian Louboutin के साथ साझेदारी की घोषणा की
08 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

भारत की अग्रणी फैशन कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड Aditya Birla Fashion and Retail Limited ने दुनिया के सबसे प्रसिद्ध जूता डिजाइनरों में से एक क्रिश्चियन लॉबाउटिन Christian Louboutin के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो अपने हाई-एंड फुटवियर और प्रतिष्ठित सोल के लिए जाने जाते हैं। यह संयुक्त उद्यम वर्तमान भारतीय व्यवसाय को एबीएफआरएल की एक नई निगमित सहायक कंपनी में स्थानांतरित करने की परिकल्पना करता है, और भागीदारों की समान हिस्सेदारी होगी।

1991 में पेरिस के मध्य में स्थापित क्रिश्चियन लॉबाउटिन वैश्विक विलासिता में अग्रणी नामों में से एक है, जो अपने विशिष्ट लाल सोल वाले जूतों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। क्रिश्चियन लॉबाउटिन ने सफलतापूर्वक अपने व्यवसाय को पुरुषों के जूते, चमड़े के सामान और सहायक उपकरण, सौंदर्य और बच्चों के क्षेत्र में विविधता प्रदान की है। क्रिश्चियन लॉबाउटिन ने 30 से अधिक देशों में अपनी खुदरा उपस्थिति स्थापित की है।

क्रिश्चियन लॉबाउटिन के ग्रुप सीईओ एलेक्सिस मौरोट Alexis Mourot Christian Louboutin Group CEO ने कहा एबीएफआरएल की टीम के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, और भारत में व्यवसाय के प्रबंधन और विकास के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं, जो हमारे लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है।

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशीष दीक्षित Ashish Dikshit Managing Director Aditya Birla Fashion and Retail Limited ने कहा लक्जरी फुटवियर में एक सच्चे आइकन क्रिश्चियन लॉबाउटिन के साथ अपने रणनीतिक गठबंधन की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह साझेदारी हमारे समझदार ग्राहकों को सुंदरता और सुंदरता में सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह भारत में लक्जरी बाजार के भविष्य को विकसित करने और आकार देने की हमारी महत्वाकांक्षा का भी उदाहरण देता है।

एबीएफआरएल परिवार में क्रिश्चियन लॉबाउटिन का स्वागत करने और भारत में ब्रांड के लिए एक मजबूत मंच बनाने के लिए उत्साहित हैं। ब्रांड की विशिष्ट शैली और शिल्प कौशल समझदार भारतीय दर्शकों को आकर्षित करता है, जो तेजी से बढ़ रहा है, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के इंटरनेशनल बिजनेस के सीईओ सत्यजीत राधाकृष्णन Sathyajit Radhakrishnan CEO of International Business Aditya Birla Fashion and Retail Limited ने कहा।

क्रिस्चियन लॉबाउटिन ने 1991 में पेरिस के मध्य में अपना व्यवसाय स्थापित किया, पहले महिलाओं के लिए एक संग्रह के साथ और उसके कुछ साल बाद पुरुषों के लिए एक संग्रह के साथ दोनों को सिग्नेचर लाल लैकर्ड सोल द्वारा पहचाना गया। 2014 में क्रिश्चियन लॉबाउटिन ब्यूटे का स्वागत किया गया, जबकि 2022 में सदन ने बच्चों और पालतू जानवरों को समर्पित नई श्रेणियां लॉन्च कीं। और जूते, चमड़े के सामान और सहायक उपकरण के प्रचुर संग्रह के साथ क्रिश्चियन लॉबाउटिन की अब दुनिया भर में बिक्री के 150 से अधिक बिंदु हैं।

एबीएफआरएल एक प्रमुख भारतीय समूह द आदित्य बिड़ला ग्रुप का हिस्सा है। और 12,418 करोड़ के राजस्व के साथ 10.8 मिलियन वर्ग फुट के खुदरा स्थान में फैला हुआ, यह प्रमुख फैशन ब्रांडों और खुदरा प्रारूपों के एक शानदार गुलदस्ते के साथ भारत का पहला अरब डॉलर का शुद्ध-प्ले फैशन पावरहाउस है।

कंपनी के पास पूरे भारत में डिपार्टमेंट स्टोर्स में 6,723 बिक्री बिंदुओं के साथ लगभग 33,535 मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स में 3,977 स्टोर्स का नेटवर्क है।

इसमें 25 वर्षों से अधिक समय से स्थापित लुई फिलिप, वैन ह्यूसेन, एलन सोली और पीटर इंग्लैंड जैसे भारत के सबसे बड़े ब्रांडों का भंडार है। और पैंटालून भारत के अग्रणी फैशन रिटेलर में से एक है।

कंपनी के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड पोर्टफोलियो में शामिल हैं, द कलेक्टिव, भारत के अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के सबसे बड़े मल्टी-ब्रांड खुदरा विक्रेताओं में से एक है, और राल्फ लॉरेन, हैकेट लंदन, टेड बेकर, फ्रेड पेरी, फॉरएवर 21, अमेरिकन ईगल, रीबॉक और गैलेरीज़ लाफायेट जैसे चुनिंदा ब्रांडों के साथ इसकी दीर्घकालिक विशेष भागीदारी है।

वैन ह्यूसेन इनरवियर, एथलीजर और एक्टिव वियर खुद को भारत के सबसे इनोवेटिव और फैशनेबल ब्रांड के रूप में स्थापित कर रहा है। ब्रांडेड एथनिक वियर व्यवसाय में कंपनी के प्रवेश में जयपोर, तस्वा और मैरीगोल्ड लेन जैसे ब्रांड शामिल हैं। कंपनी की डिजाइनर 'शांतनु एंड निखिल', 'तरुण ताहिलियानी', 'सब्यसाची' और 'हाउस ऑफ मसाबा' के साथ रणनीतिक साझेदारी है।

इसके अलावा डिजिटल रूप से देशी उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए एबीएफआरएल अपनी प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले 'हाउस ऑफ डी2सी ब्रांड्स' उद्यम टीएमआरडब्ल्यू के तहत डिजिटल-फर्स्ट ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बना रहा है। टीएमआरडब्ल्यू ई-कॉमर्स बाजार में उभरते ब्रांडों के संस्थापकों के साथ साझेदारी में डिजिटल फर्स्ट ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बनाने की राह पर है। फैशन और लाइफस्टाइल श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए टीएमआरडब्ल्यू सबसे पसंदीदा उपभोक्ता ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो बना रहा है, जो भारत और वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण विकास संभावनाओं का लाभ उठाते हैं।