लेंसकार्ट निवेश के लिए ADIA को प्रतियोगिता प्रहरी से मिली मंजूरी

Share Us

439
लेंसकार्ट निवेश के लिए ADIA को प्रतियोगिता प्रहरी से मिली मंजूरी
24 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

निष्पक्ष व्यापार नियामक भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग Fair trading regulator Competition Commission of India ने गुरुवार को कहा कि उसने पीयूष बंसल Piyush Bansal के नेतृत्व वाले लेंसकार्ट Lenscart में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अबू धाबी निवेश प्राधिकरण Abu Dhabi Investment Authority को ग्रीन चैनल मार्ग के तहत मंजूरी दे दी है।

ग्रीन चैनल मार्ग Green Channel Route जो प्रतिस्पर्धा पर एक सराहनीय प्रतिकूल प्रभाव का कोई जोखिम नहीं उठाता है, और CCI को सूचित किए जाने पर अनुमोदित कहा जाता है।

यह सौदा प्लेटिनम जैस्मीन Platinum Jasmine द्वारा लेन्सकार्ट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड Lenskart Solutions Pvt Ltd की एक निश्चित हिस्सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण से भी संबंधित है, सीसीआई द्वारा दायर एक नोटिस में कहा गया है।

लेंसकार्ट ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि उसने बाजार में मंदी के बीच 500 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए अबू धाबी निवेश प्राधिकरण के साथ एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारत India में पार्टियों की व्यावसायिक गतिविधियों Business Activities के बीच कोई क्षैतिज ओवरलैप Horizontal Overlap, लंबवत/पूरक लिंक नहीं हैं। प्रस्तावित लेनदेन के लिए पार्टियों के बीच किसी भी क्षैतिज ओवरलैप या लंबवत या पूरक लिंक की अनुपस्थिति को देखते हुए और प्रस्तावित लेनदेन को हरे रंग के तहत अधिसूचित किया जा रहा है। 

यह निवेश पिछले साल के फंडिंग राउंड Funding Round का विस्तार है, और स्टार्टअप Startup को 4.5 अरब डॉलर के मूल्यांकन को बनाए रखने में सक्षम बनाता है। ADIA के निवेश में लेंसकार्ट के शुरुआती समर्थकों में से कुछ के शेयरों की द्वितीयक खरीद शामिल है।

डेटा इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म ट्रैक्सन Data Intelligence Platform Trackxn के मुताबिक लेंसकार्ट ने अब तक प्राइमरी और सेकेंडरी फंडिंग राउंड Primary and Secondary Funding Rounds में कुल 1.5 अरब डॉलर जुटाए हैं।