सरकार के लिए भी कोयला मंगाने को तैयार अडानी, लगाई सबसे कम बोली

Share Us

443
सरकार के लिए भी कोयला मंगाने को तैयार अडानी, लगाई सबसे कम बोली
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत और एशिया India & Asia के सबसे अमीर शख्स Rich Man में शुमार गौतम अडानी Gautam Adani अब सरकार के लिए भी कोयला मंगाने Coal Sourcing की तैयारी में हैं। अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड Adani Enterprises Ltd ने कोल इंडिया Coal India के पहले कोल इम्पोर्ट टेंडर coal import tender के लिए सबसे कम बोली लगाई है।

कोल इंडिया ने पावर जेनरेशन कंपनियों Power Generation Companies की ओर से यह टेंडर जारी किया। सूत्रों की मानें तो, अडानी एंटरप्राइजेज ने फ्रेट ऑन रोड Freight On Road (FOR) बेसिस पर 24.16 लाख टन कोयले की आपूर्ति के लिए 4,033 करोड़ रुपए की बोली लगाई है। मोहित मिनरल्स Mohit Minerals ने 4,182 करोड़ रुपए और चेटिनाड लॉजिटिक्स Chettinad Logistics ने 4,222 करोड़ रुपए की बोली लगाई।

शुक्रवार को ये बोलियां खोली गईं। इस टेंडर के तहत आयात होने वाला कोयला सात राज्यों की बिजली बनाने वाली कंपनियों और 19 प्राइवेट पावर प्लांट्स Private Power Plants को भेजा जाएगा। एक सरकारी अधिकारी ने इस मामले कहा है कि विभिन्न कंपनियों की बोलियों की समीक्षा की जा रहा है और इसके लिए कोल इंडिया के बोर्ड की मंजूरी Board Approval की जरूरत होगी। कोल इंडिया और अडानी एंटरप्राइजेज ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।