इस कंपनी के नाम पर अडानी ग्रुप टेलीकॉम सेक्टर में करेगा एंट्री

Share Us

1114
इस कंपनी के नाम पर अडानी ग्रुप टेलीकॉम सेक्टर में करेगा एंट्री
13 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

देश में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी Auction of 5G Spectrum की तैयारी चल रही है। इसके लिए अडानी ग्रुप Adani Group समेत चार कंपनियों ने आवेदन दाखिल कराए थे। मंगलवार को अप्लीकेंट्स की ऑफिशियल लिस्ट  Official List of Applicants जारी कर दी गई है।

टेलीकॉम डिपार्टमेंट Department of Telecom ने एक नोटिस में बताया है कि अडानी एंटरप्राइजेज Adani Enterprises की यूनिट अडानी डेटा नेटवर्क्स लिमिटेड Adani Data Networks Limited ने स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन किया है। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अडानी डेटा नेटवर्क्स की कुल संपत्ति 248.35 करोड़  है, जबकि पैरेंट कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज की कुल संपत्ति 4730.66 है।

टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने बताया है कि 600 मेगाहर्ट्ज, 700 मेगाहर्ट्ज, 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 2300 मेगाहर्ट्ज, 2500 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ बैंड में स्पेक्ट्रम का उपयोग करने के अधिकारों के लिए आगामी 5जी नीलामी में भाग लेने के लिए अडानी डेटा नेटवर्क्स लिमिटेड, रिलायंस जियो इन्फोकॉम Reliance Jio Infocomm, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयरटेल लिमिटेड  Vodafone Idea Limited and Bharti Airtel Limited को आवेदन मिले हैं।

टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने कहा कि "यह लिस्ट केवल जानकारी के लिए है। इन आवेदनों को अभी प्रोसीड किया गया है।" शुक्रवार को अचानक अडानी समूह के स्पेक्ट्रम दौड़ में शामिल होने की सूचना मिली थी। हालांकि, यह खबर सूत्रों के हवाले से दी गई थी। बाद में अडानी समूह ने आधिकारिक तौर पर इस खबर पर मुहर लगा दी।