दूरसंचार स्पेक्ट्रम पर अदाणी समूह भी लगाएगा अपना दांव

Share Us

314
दूरसंचार स्पेक्ट्रम पर अदाणी समूह भी लगाएगा अपना दांव
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश और दुनियां Country and World के बड़े कारोबारी गौतम अदाणी का ग्रुप Gautam Adani Group अब दूरसंचार क्षेत्र Telecom Sector में भी अपने कदम बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों की मानें तो अदाणी समूह दूरसंचार स्पेक्ट्रम Telecom Spectrum हासिल करने की दौड़ में शामिल होने की योजना बना रहा है।

वहीं इसका मुकाबला सीधे तौर पर मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो Mukesh Ambani's Reliance Jio और दूरसंचार दिग्गज सुनील भारती मित्तल के एयरटेल Sunil Bharti Mittal's Airtel से होगा। 5जी दूरसंचार सेवाएं जैसे अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी Ultra-High-Speed ​​Internet Connectivity प्रदान करने में सक्षम एयरवेव की 26 जुलाई की नीलामी चार आवेदन के साथ बंद कर दी गई। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया Airtel and Vodafone Idea के अलावा जिसने नीलामी में चौथा आवेदन किया है वह अदाणी ग्रुप है।

सूत्रों के अनुसार, अदाणी समूह ने हाल ही में नेशनल लंबी दूरी National Long Distance (एनएलडी) और अंतर्राष्ट्रीय लंबी दूरी International Long Distance (आईएलडी) लाइसेंस प्राप्त किया था। जबकि, स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। अदाणी ग्रुप को किए गए ईमेल और फोन कॉल का कोई जवाब नहीं मिल पाया है। नीलामी की समय-सीमा के मुताबिक, आवेदकों के स्वामित्व का विवरण 12 जुलाई को प्रकाशित किया जाना है।

26 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाली नीलामी के दौरान कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपए के कुल 72,097.85 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम MHz Spectrum को ब्लॉक पर रखा जाएगा।