News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अदानी ग्रीन एनर्जी विस्तार के लिए 1.5 अरब डॉलर जुटाने की योजना

Share Us

391
अदानी ग्रीन एनर्जी विस्तार के लिए 1.5 अरब डॉलर जुटाने की योजना
06 Jul 2023
min read

News Synopsis

भारतीय अरबपति गौतम अडानी Indian Billionaire Gautam Adani की नवीकरणीय ऊर्जा Renewable Energy इकाई अपने कोयला-निर्भर समूह के हरित विविधीकरण को वित्तपोषित करने के लिए लगभग 123 बिलियन रुपये (1.5 बिलियन डॉलर) जुटाने पर विचार कर रही है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा शॉर्ट-सेलर ब्रॉडसाइड Short-Seller Broadside के नुकसान के बाद।

अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड Adani Green Energy Limited का बोर्ड गुरुवार को संस्थागत निवेशकों से धन जुटाने की योजना पर चर्चा करेगा और फिर शेयरधारकों से मंजूरी मांगेगा, लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा क्योंकि बातचीत निजी है।

एक व्यक्ति ने कहा योग्य संस्थागत प्लेसमेंट या क्यूआईपी Qualified Institutional Placement or QIP के माध्यम से शेयर बेचकर अदानी ग्रीन अधिक संस्थागत निवेशकों को अपने साथ लाना और फर्म को कवर करने के लिए अधिक शोध विश्लेषकों को आकर्षित करना चाहता है। ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में केवल एक विश्लेषक कंपनी पर नज़र रखता है।

लोगों ने कहा कि विचार-विमर्श जारी है, और आकार सहित धन उगाहने का विवरण अभी भी बदल सकता है। अदानी समूह के प्रतिनिधि से फोन पर संपर्क करने पर वह तुरंत कोई टिप्पणी नहीं कर सके।

टाइकून समूह Tycoon Group ने पहले ही दो अन्य कंपनियों अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड Adani Enterprises Limited and Adani Transmission Limited के लिए 2.6 बिलियन डॉलर की धन उगाहने की योजना की घोषणा की है, क्योंकि यह हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा उत्पन्न संकट से वापसी का प्रयास कर रहा है। जनवरी में अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलर ने अदानी समूह Adani Group के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप लगाए, जिसने किसी भी गलत काम से इनकार किया है। रिपोर्ट ने एक समय में समूह के बाजार मूल्य से $150 बिलियन से अधिक का सफाया कर दिया।