अदानी एंटरप्राइजेज ने गौतम अडानी को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया

Share Us

446
अदानी एंटरप्राइजेज ने गौतम अडानी को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया
05 May 2023
7 min read

News Synopsis

अडानी एंटरप्राइजेज Adani Enterprises ने गुरुवार को मार्च को समाप्त तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित किए, जिसमें कहा गया कि बोर्ड ने पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में गौतम अडानी की पुनर्नियुक्ति Re-appointment of Gautam Adani as Executive Chairman of the Company को मंजूरी दे दी है।

पुनर्नियुक्ति 1 दिसंबर 2023 से प्रभावी होगी। उनका वर्तमान कार्यकाल 30 नवंबर 2023 को समाप्त हो रहा है।

अडानी की सफलता की कहानी कई मायनों में असाधारण है। उनकी यात्रा को उनकी महत्वाकांक्षी और उद्यमशीलता की दृष्टि से चिह्नित किया गया है, जो कि बड़े जोश और कड़ी मेहनत के साथ जुड़ा हुआ है। इसने न केवल समूह को कई मील के पत्थर हासिल करने में सक्षम बनाया है, बल्कि इसका निर्माण भी हुआ है। एक मजबूत व्यवसाय मॉडल Strong Business Model जो भारत में ध्वनि बुनियादी ढांचे Sound Infrastructure in India के निर्माण में योगदान दे रहा है, कंपनी ने एक्सचेंजों के साथ दायर बोर्ड बैठक के परिणाम में कहा।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह 18 जुलाई को सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और अन्य ऑडियो-विजुअल माध्यमों से अपनी वार्षिक आम बैठक की मेजबानी करेगी।

इस बीच कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर 138 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, मार्च में समाप्त तिमाही के लिए इसका समेकित शुद्ध लाभ 722.48 करोड़ रुपये रहा। कंपनी जिसका प्रदर्शन उसके प्रमुख कोयला परंपरा प्रभाग द्वारा उछाला गया था, और देखा कि मार्च 2023 की तिमाही में परिचालन से उसका समेकित राजस्व 26 प्रतिशत बढ़कर 31,346.05 करोड़ रुपये हो गया, जो मार्च 2022 की तिमाही में 24,865.52 करोड़ रुपये था।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए गौतम अडानी ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज न केवल भारत के सबसे सफल बिजनेस इनक्यूबेटर India's Most Successful Business Incubator के रूप में बल्कि दुनिया के सबसे सफल इंफ्रास्ट्रक्चर फाउंड्रीज The World's Most Successful Infrastructure Foundries में से एक के रूप में अपनी स्थिति पर खरा उतरा है।

अदानी ने कहा पिछले साल के नतीजे अडानी समूह के परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन Operational and Financial Performance of Adani Group की ताकत और लचीलेपन Strength and Flexibility के निर्विवाद सबूत का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपने निवेशकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य बनाने के लिए।

अडानी एंटरप्राइजेज Q4 परिणाम: शुद्ध लाभ 138% बढ़कर 722 करोड़ रुपये, फर्म ने 1.2 रुपये के लाभांश की घोषणा की।