News In Brief Auto
News In Brief Auto

Adani Electricity ने मुंबई हाउसिंग सोसाइटीज के लिए ईवी 'Share Charge' पेश किया

Share Us

153
Adani Electricity ने मुंबई हाउसिंग सोसाइटीज के लिए ईवी 'Share Charge' पेश किया
21 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड Adani Electricity Mumbai Ltd ने शहर में आवासीय परिसरों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग को सरल बनाते हुए 'शेयर चार्ज' पहल शुरू की है।

कंपनी ने कहा कि नवीन तकनीक व्यक्तिगत ईवी चार्जिंग की जटिलताओं को खत्म करती है, और एक सुव्यवस्थित, लागत प्रभावी, टिकाऊ समाधान प्रदान करती है।

अडानी इलेक्ट्रिसिटी तेजी से 8,500 ऐसे चार्जर बना रही है, और उन्हें उपनगरीय मुंबई में 4,000 हाउसिंग सोसायटियों में स्थापित कर रही है, जिससे उन ग्राहकों को कई महत्वपूर्ण लाभ होंगे जो अब बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक वाहन अपना रहे हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है, कि शेयर चार्ज एक केंद्रीकृत एआरएआई-प्रमाणित चार्जिंग स्टेशन के साथ अलग-अलग चार्जर या जटिल वायरिंग की आवश्यकता को दूर कर देगा जो जगह को अधिकतम करता है, लेकिन इंस्टॉलेशन की परेशानियों को कम करता है।

ग्राहक आसानी से अपने चार्जिंग सत्र निर्धारित कर सकते हैं, उपयोग की निगरानी कर सकते हैं, और उपयोगकर्ता के अनुकूल मोबाइल ऐप के माध्यम से सीधे भुगतान कर सकते हैं। शेयर चार्ज सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी चार्जिंग दरों की पेशकश करते हुए जिम्मेदार ऊर्जा उपयोग को बढ़ावा देता है, जिससे स्थिरता और धन की बचत होती है।

अडानी इलेक्ट्रिसिटी के अधिकारी ने कहा कि शेयर चार्ज समाधान अद्वितीय, किफायती है, और निवासियों के लिए बुनियादी ढांचे की योजना बनाते समय आवास परिसरों के सामने आने वाली कई चुनौतियों का समाधान करता है।

"हम हाउसिंग सोसायटियों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलाव को सहज बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और शेयर चार्ज इसका एक प्रमाण है, जो ईवी को व्यापक रूप से अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने वाला एक तनाव-मुक्त, लागत-बचत समाधान प्रदान करता है।"

बोरीवली के धीरज सवेरा टावर के सचिव एम. गौतमन और अंधेरी के रुनवाल एलिगेंट सोसाइटी के निवासी अमित मूलचंदानी जैसे कई हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने इस पहल की सराहना की।

शेयर चार्ज में चार पहिया वाहनों के लिए लगभग सात घंटे और दोपहिया वाहनों के लिए चार घंटे लगते हैं, और एक चार्जर वैकल्पिक दिनों में कई वाहनों को सेवा प्रदान करता है। इसे सबसे किफायती चार्जिंग समाधान माना जाता है।

अडानी इलेक्ट्रिसिटी पहले से ही अपनी 35 प्रतिशत बिजली नवीकरणीय स्रोतों से प्राप्त करती है, और 2027 तक 60 प्रतिशत का लक्ष्य रखती है, शेयर चार्ज हाउसिंग सोसाइटियों को हरित भविष्य में योगदान करने का एक सीधा रास्ता प्रदान करता है।

Adani Electricity Mumbai Limited के बारे में:

अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड विविधीकृत अडानी ग्रुप का हिस्सा, बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और खुदरा बिजली वितरण का एक एकीकृत व्यवसाय है। अडानी इलेक्ट्रिसिटी भारत में सबसे बड़े और सबसे कुशल बिजली वितरण नेटवर्क का मालिक है, और इसका संचालन करती है। अडानी इलेक्ट्रिसिटी 400 वर्ग किमी में फैले तीन मिलियन से अधिक घरों और प्रतिष्ठानों को सेवा प्रदान करती है। मुंबई और उसके उपनगरों में 99.99% विश्वसनीयता के साथ लगभग 2,000 मेगावाट बिजली की मांग को पूरा करता है, जो देश में सबसे अधिक है। अडानी इलेक्ट्रिसिटी उन्नत तकनीकों की मदद से उत्कृष्ट ग्राहक सेवा सेवाएँ प्रदान करती है।