Adani और Sirius ने भारत की 175 बिलियन डॉलर की डिजिटल क्रांति के लिए साझेदारी की

Share Us

258
Adani और Sirius ने भारत की 175 बिलियन डॉलर की डिजिटल क्रांति के लिए साझेदारी की
28 Dec 2023
5 min read

News Synopsis

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड Adani Enterprises Limited और इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी यूएई की सहायक कंपनी सीरियस इंटरनेशनल होल्डिंग लिमिटेड Sirius International Holding Limited ने सीरियस डिजीटेक इंटरनेशनल लिमिटेड नामक एक संयुक्त उद्यम को औपचारिक रूप दिया है।

सीरियस की 51 प्रतिशत और अडानी की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ इस साझेदारी का उद्देश्य 175 अरब अमेरिकी डॉलर के विशाल डिजिटल अर्थव्यवस्था अवसर को लक्ष्य करते हुए भारत के डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करना है।

सीरियस जेवी भारत की अर्थव्यवस्था के डिजिटलीकरण में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभर रहा है, जो सीरियस की वैश्विक डिजिटल परिवर्तन विशेषज्ञता और अडानी की रणनीतिक अंतर्दृष्टि का लाभ उठा रहा है।

यह उद्यम 175 बिलियन अमेरिकी डॉलर के डिजिटल परिवर्तन अवसर का नेतृत्व करने के लिए तैयार है, जिसके 2030 तक 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के बाजार में विकसित होने का अनुमान है।

संयुक्त उद्यम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial Intelligence, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और सुरक्षित ब्लॉकचेन उत्पादों Internet of Things and Secured Blockchain Products सहित अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों को तैनात करने के लिए तैयार है। इस तकनीकी शस्त्रागार का उपयोग औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए किया जाएगा, जो दक्षता, वास्तविक समय निर्णय लेने और परिवर्तनकारी व्यवसाय मॉडल में एक महत्वपूर्ण छलांग लगाएगा।

सीरियस जेवी डिजिटल प्लेटफॉर्म का एक एकीकृत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की कल्पना करता है, जो बुनियादी ढांचा उद्योगों, फिनटेक, हेल्थटेक और ग्रीनटेक तक फैला हुआ है। और व्यापक दृष्टिकोण का उद्देश्य उद्योगों को अनुकूलित करना, प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना और विभिन्न क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देना है।

सीरियस इंटरनेशनल होल्डिंग के प्रवक्ता ने कहा अडानी एंटरप्राइजेज के साथ इस परिवर्तनकारी यात्रा पर उतरकर खुश हैं। यह साझेदारी प्रमुख चुनौतियों का समाधान करने और तेजी से विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य में अभूतपूर्व अवसरों को अनलॉक करने की जबरदस्त प्रतिबद्धता को दर्शाती है। कि सीरियस की विशेषज्ञता और अडानी का गतिशील दृष्टिकोण उन्नत प्रौद्योगिकियों के साथ डिजिटल युग में व्यवसायों को सशक्त बनाने में सहायक होगा जो उद्योगों को अनुकूलित करते हैं, प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करते हैं, और विकास को बढ़ावा देते हैं।

अडानी एंटरप्राइजेज के प्रवक्ता ने कहा सस्ते सेंसराइजेशन और कृत्रिम बुद्धिमत्ता की शक्ति चरम स्तर की दक्षता हासिल करने, वास्तविक समय में निर्णय लेने को सुनिश्चित करने और परिवर्तनकारी व्यवसाय मॉडल को तेजी से तैनात करने के नए रास्ते खोल रही है। गणना की शक्ति और डेटा केंद्रों तक हरित ऊर्जा पहुंचाने की क्षमता शक्तियों का एक अनूठा संयोजन बनाती है, जिसे हम सीरियस इंटरनेशनल होल्डिंग के साथ इस साझेदारी में लाते हैं, जिसके पास आज के युग में प्रासंगिक सबसे रोमांचक डिजिटल कंपनियों का एक पोर्टफोलियो है।

सीरियस जेवी औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए अत्याधुनिक एआई और एंटरप्राइज ब्लॉकचेन उत्पादों और सेवाओं की तैनाती शुरू करने के लिए तैयार है।

उद्यम का लक्ष्य दक्षता, उत्पादकता और नवाचार के घातीय स्तरों को अनलॉक करना है, जिससे संभावित रूप से व्यवसाय मॉडल का पूर्ण पुनर्निमाण हो सके।

इस परिवर्तनकारी लेन-देन का पूरा होना आवश्यक अनुमोदनों की प्राप्ति सहित प्रथागत समापन शर्तों की संतुष्टि पर निर्भर है।

जैसा कि संयुक्त उद्यम ने भारत के डिजिटल परिदृश्य को नया आकार देने पर ध्यान केंद्रित किया है, यह देश के तकनीकी विकास में एक नए युग की शुरुआत करता है।