अदाणी और अंबानी की नेटवर्थ 100 अरब डॉलर के नीचे आई

Share Us

380
अदाणी और अंबानी की नेटवर्थ 100 अरब डॉलर के नीचे आई
10 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज और दुनिया के शीर्ष उद्योगपतियों Top industrialists में शुमार गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी Gautam Adani and Mukesh Ambani की नेटवर्थ net worth में गिरावट देखने को मिली है। इन दोनो बड़े उद्योपतियों की नेटवर्थ 100 अरब डॉलर के नीचे आ गई है। टॉप-10 अरबपतियों की सूची में शामिल उद्योगपति गौतम अडाणी ने इस साल की शुरुआत के बाद से दुनिया के दूसरे अमीरों को पछाड़ते हुए जमकर कमाई की थी, लेकिन बीते कुछ समय से उनकी दौलत में लगातार गिरावट आ रही है।

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में लंबे समय से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले भारतीय उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी को बड़ा घाटा deficit उठाना पड़ा है। इसके चलते दोनों रईसों की नेट वर्थ कम होकर 100 अरब डॉलर के नीचे पहुंच गई है। वहीं इन दोनों के बीच एक पायदान का फासला रह गया है।

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज ,reliance industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी को 1.82 अरब डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है। इस गिरावट के बाद अंबानी की संपत्ति wealth घटकर 99.3 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। वहीं, मुकेश अंबानी फिर से एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति richest person in Asia हैं। टॉप-10 अरबपतियों की सूची में शामिल दूसरे भारतीय उद्योगपति गौतम अडाणी टॉप-10 अमीरों में पांचवें स्थान पर काबिज थे और अब लुढ़ककर 9वें पायदान पर पहुंच चुके हैं।