182 करोड़ के फर्जी आईटीसी मामले में कार्रवाई, रोबोस्टील की निदेशक अरेस्ट

Share Us

375
182 करोड़ के फर्जी आईटीसी मामले में कार्रवाई, रोबोस्टील की निदेशक अरेस्ट
09 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के महाराष्ट्र Maharashtra राज्य में नवी मुंबई सीजीएसटी Navi Mumbai CGST के अधिकारियों ने रोबोस्टील ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड Robosteel Trading Pvt Ltd की निदेशक को अरेस्ट Director Arrested कर लिया है। इस मामले में बताया जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी 1,075 करोड़ रुपए के फर्जी चालानों Fake Invoices के आधार पर 182 करोड़ रुपए के नकली आईटीसी Fake ITC (इनपुट टैक्स क्रेडिट) का अवैध रूप से लाभ उठाने और उपयोग करने के मामले में की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जबकि इसी तरह के एक अन्य मामले में सीजीएसटी मुंबई साउथ के अधिकारियों Mumbai South Officials ने फेक आईटीसी के मामले में टेक्नो सेटकॉम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड Techno Setcom India Pvt Ltd के निदेश को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में आरोपित ने 142 करोड़ रुपए के फर्जी इनवॉइस इश्यू Fake Invoice Issue कर आईटीसी का लाभ लिया गया। वहीं, टैक्स चोरी और राजनीतिक फंडिंग Tax Evasion and Political Funding के सिलसिले में मुंबई के सायन और बोरीवली इलाके में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई है।