News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Acer ने TravelLite लैपटॉप लॉन्च किया

Share Us

137
Acer ने TravelLite लैपटॉप लॉन्च किया
06 May 2024
7 min read

News Synopsis

पीसी इंडस्ट्री में अग्रणी ब्रांडों में से एक एसर Acer ने आज विशेष रूप से बिज़नेस के लिए डिज़ाइन किए गए ट्रैवललाइट लैपटॉप लॉन्च किया। यह मजबूत, उच्च-गुणवत्ता और पोर्टेबल कंप्यूटिंग समाधान आधुनिक उद्यमों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित है। एसर की मेक इन इंडिया पहल के हिस्से के रूप में भारत में निर्मित ये लैपटॉप Intel® Core™ प्रोसेसर की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं, जो सुचारू मल्टीटास्किंग, बढ़ी हुई उत्पादकता और काम और अवकाश के लिए समान रूप से प्रभावी प्रदर्शन की गारंटी देते हैं। मात्र 1.34 किलोग्राम वजनी ट्रैवललाइट को गतिशीलता के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो हमेशा यात्रा पर रहने वाले पेशेवरों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है।

लैपटॉप में FHD रिज़ॉल्यूशन है, और इसमें एक बिल्ट-इन प्राइवेसी कैमरा शटर शामिल है। एनहांस्ड सिक्योरिटी फीचर्स ट्रस्टेड प्लेटफ़ॉर्म मॉड्यूल, डिस्क्रीट टीपीएम 2.0, BIOS यूजर और सुपरवाइजर पासवर्ड, एक केंसिंग्टन लॉक स्लॉट और एक वैकल्पिक फिंगरप्रिंट रीडर। TravelLite 180° हिंज डिज़ाइन के साथ एक मेटल-एल्यूमीनियम बॉडी से लैस है, और इसमें MIL-STD 810H प्रमाणन है, जो पर्यावरणीय तत्वों के खिलाफ लचीलापन सुनिश्चित करता है, और यूजर्स को विभिन्न परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम एक भरोसेमंद और मजबूत डिवाइस प्रदान करता है। एसर पर्यावरणीय स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध है, और ट्रैवललाइट लैपटॉप सीई, सीबी, एफसीसी, एनर्जी स्टार 8.0 और आरओएचएस मानकों का पालन करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि यूजर्स अपने पर्यावरणीय पदचिह्न को कम करते हुए एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को अपना सकते हैं।

14 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ लैपटॉप असाधारण देखने के अनुभव के लिए उच्च चमक वाला एंटीग्लेयर टीएफटी एलसीडी प्रदान करता है। इसका अल्ट्रा-स्लिम डिज़ाइन पोर्टेबिलिटी को बढ़ाता है, जबकि पर्यावरण के प्रति जागरूक डिस्प्ले जिम्मेदार उपयोग सुनिश्चित करता है। इंटीग्रेटेड Intel® Iris® Xe ग्राफिक्स से सुसज्जित, TravelLite विविड विज़ुअल्स प्रदान करता है, जो इसे मल्टीमीडिया संपादन, हाई-डेफिनिशन वीडियो प्लेबैक और ग्राफिक्स-गहन कार्यों के लिए उपयुक्त बनाता है। लैपटॉप 1TB Gen4 NVMe तक SSD क्षमता के साथ लचीला स्टोरेज विकल्प प्रदान करता है, जिससे यूजर्स क्विक डेटा एक्सेस और ऑप्टीमल सिस्टम रेस्पोंसिवेस के लिए अपने स्टोरेज को अनुकूलित कर सकते हैं। लैपटॉप विभिन्न प्रकार के यूएसबी पोर्ट प्रदान करता है, जिसमें यूएसबी टाइप-सी फुल फंक्शनल पोर्ट के साथ यूएसबी 3.2 जेन 2 भी शामिल है। 2 SODIMM सॉकेट के साथ डुअल-चैनल DDR4 मेमोरी DDR4 3200 मेगाहर्ट्ज और प्रभावशाली 64GB रैम तक का समर्थन करती है, जो एक प्रतिक्रियाशील और शक्तिशाली कंप्यूटिंग अनुभव प्रदान करती है।

एसर इंडिया के चीफ बिज़नेस ऑफिसर सुधीर गोयल Sudhir Goel Chief Business Officer at Acer India ने कहा “हम व्यवसायों के लिए पोर्टेबिलिटी और उत्पादकता को फिर से परिभाषित करने के लिए डिज़ाइन किए गए लैपटॉप एसर ट्रैवललाइट को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। अपने मजबूत प्रोसेसर, टिकाऊ निर्माण और पर्यावरण-अनुकूल डिजाइन के साथ ट्रैवललाइट मेक इन इंडिया प्रयासों में इनोवेशन के लिए एसर की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह डिवाइस पेशेवरों को एक विश्वसनीय और उच्च-प्रदर्शन कंप्यूटिंग समाधान प्रदान करता है, जो उनकी बदलती जरूरतों के अनुकूल होता है, जिससे चलते समय निर्बाध उत्पादकता सक्षम होती है। इसके अलावा टीपीएम, डिस्क्रीट टीपीएम 2.0, BIOS यूजर और सुपरवाइजर पासवर्ड, एक केंसिंग्टन लॉक स्लॉट और एक वैकल्पिक फिंगरप्रिंट रीडर जैसी एनहांस्ड सिक्योरिटी फीचर्स के साथ ट्रैवललाइट आज के डिजिटल लैंडस्केप में पेशेवरों को मानसिक शांति प्रदान करते हुए डेटा सुरक्षा को बढ़ाता है।

36Whr 3-सेल ली-आयन पैक और एक वैकल्पिक 49Whr 4-सेल ली-आयन पैक सहित बैटरी विकल्पों की पसंद के साथ TravelLite पूरे दिन की उत्पादकता की गारंटी देता है। MobileMark® 2014 के परीक्षण परिणामों के आधार पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ यूजर्स बार-बार रिचार्ज किए बिना निर्बाध उत्पादकता का आनंद ले सकते हैं। फास्ट चार्जिंग विकल्प जैसे कि 45W और 65W एडॉप्टर आवश्यक होने पर तेजी से बिजली पुनःपूर्ति प्रदान करते हैं। लैपटॉप एक स्पिल-प्रतिरोधी कीबोर्ड के साथ आता है, जिसमें बैकलिट प्रबुद्ध कीबोर्ड का विकल्प होता है। Microsoft® Precision® मल्टी-जेस्चर और स्क्रॉलिंग फ़ंक्शंस के साथ अंतर्निहित क्लिक पैड उपयोगकर्ता नियंत्रण और नेविगेशन को बढ़ाते हैं।

TWN In-Focus