पुर्तगाल में Bitcoin के जरिए खरीदा गया एक घर

Share Us

427
पुर्तगाल में Bitcoin के जरिए खरीदा गया एक घर
10 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनियाभर Worldwide के कई देशों में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को मान्यता देने के बाद ट्रेडिंग भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पुर्तगाल Portuga में एक अनोखा सौदा हुआ। पुर्तगाल के ब्रागा जिले में एक घर को बिटक्वाइन के माध्यम से खरीदा गया। पुर्तगाल के ब्रागा जिले Braga District में एक दो-बेडरूम का घर यूरो में कनवर्ट किए बिना 3 Bitcoin में बेचा गया है।

खरीदार ने सीधे BTC में भुगतान करके इस एसेट को खरीद लिया। उस वक्त एक बीटीसी की कीमत लगभग 26.85 लाख रुपए थी। यह डील पुर्तगाल की पहली रियल एस्टेट सेल Real Estate Sale है, जो पूरी तरह से एक क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency में हुई है। गौरतलब है कि हाल ही में यूरोपीय राष्ट्र European Nations द्वारा वर्चुअल करेंसी Virtual Currency के साथ रियल एस्टेट डील्स Real Estate Deals को वैध बनाने का फैसला लिया गया था।

एक पुर्तगाली रियल एस्टेट एजेंसी Zome ने कानूनी फर्म Antas da Cunha Ecija और स्विट्जरलैंड Switzerland की Crypto Vallery के भागीदारों की मदद से सेल को पूरा किया था। Zome ने अपने Facebook पोस्ट में बताया कि "यूरोप में क्रिप्टोकरेंसी वाले घर की सेल के लिए पहला सार्वजनिक कार्य First Public Works आज ज़ोम की भागीदारी के साथ किया गया था। यह डीड एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है, एक डिजिटल एसेट का फिजिकल एसेट में ट्रांस्फर (एक घर) यूरो में किसी भी कनवर्जन Conversion के बिना।"