5G in india: भारत में जल्द शुरू होगी 5जी सर्विस!, इस दिन हो सकती है लॉन्चिंग

Share Us

446
5G in india: भारत में जल्द शुरू होगी 5जी सर्विस!, इस दिन हो सकती है लॉन्चिंग
26 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India में 5जी सेवा शुरू 5G Services करने की प्रक्रिया बहुत तेजी से चल रही है। इसी कड़ी में केंद्रीय सूचना और तकनीक मंत्री Union Minister of Information and Technology अश्विनी वैष्णव Ashwini Vaishnav ने रविवार को एक इवेंट में जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा कि भारत में जल्द 5जी सर्विस को शुरू किया जाएगा। दो साल के अंदर पूरे देश को 5जी कनेक्टिविटी 5G connectivity से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

गौर करने वाली बात ये है कि कल यानी 24 सितंबर को ही एक खबर वायरल हो गई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi द्वारा एक अक्तूबर को देश में 5G की लॉन्चिंग के दावे किए जा रहे थे। अश्विनी वैष्णव ने देश में 5जी रोल आउट पर कहा कि 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी Auction of 5G spectrum सभी सर्किल के लिए हो गई है। अब हम 5जी लॉन्चिंग के अंतिम पड़ाव पर हैं। देश में जल्द ही इस फास्ट इंटरनेट सर्विस को शुरू किया जाएगा। 

केंद्रीय सूचना और तकनीक मंत्री (IT Minister) अश्विनी वैष्णव ने रविवार को एक इवेंट में जानकारी देते हुए कहा कि भारत में जल्द 5जी सर्विस को शुरू किया जाएगा। दो साल के अंदर पूरे देश को 5जी कनेक्टिविटी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि 24 सितंबर को ही एक खबर वायरल हो गई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक अक्तूबर को देश में 5G की लॉन्चिंग के दावे किए जा रहे थे।

अश्विनी वैष्णव ने देश में 5जी रोल आउट पर कहा कि 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी सभी सर्किल के लिए हो गई है। अब हम 5जी लॉन्चिंग के अंतिम पड़ाव पर हैं। देश में जल्द ही इस फास्ट इंटरनेट सर्विस Fast Internet Service को शुरू किया जाएगा।