News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

गलत तरीके से सड़क पर खड़े वाहन की तस्वीर भेजने पर मिलेगा 500 रुपये का इनाम

Share Us

316
गलत तरीके से सड़क पर खड़े वाहन की तस्वीर भेजने पर मिलेगा 500 रुपये का इनाम
17 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

अगर कोई शख्स गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए गाड़ी की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा। केंद्र सरकार Central Government जल्द इस तरह का एक कानून लाने जा रही है। इसके अलावा पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Union Minister of Road Transport and Highways नितिन गडकरी Nitin Gadkari ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। 

आगे गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं और ‘‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उस पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।  वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे। 

मंत्री ने इस बात पर असंतोष जताया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग Parking की जगह नहीं बनाते है। इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं। मज़ाक के अंदाज में उन्होंने कहा कि नागपुर Nagpur में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं। आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली Delhi के लोग भाग्यशाली हैं और हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है।