News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

37 फीसदी लोग Bitcoin को बनाना चाहते हैं लीगल करेंसी 

Share Us

368
37 फीसदी लोग Bitcoin को बनाना चाहते हैं लीगल करेंसी 
08 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

क्रिप्टोकरेंसी बाजार Cryptocurrency Markets में हाल में जबरदस्त गिरावट Drop देखने को मिली है, और इसमें अभी भी उतार-चढ़ाव बरकरार है। वहीं, क्रिप्टो मार्केट भले ही कितनी भी रिस्की हो लेकिन एक हाल ही में किया गया सर्वे Survey बताता है कि लोग ये रिस्क उठाने के लिए तैयार हैं। एक ब्रिटिश न्यूजपेपर British Newspaper ने हाल ही में एक सर्वे Survey किया, जिसमें पाया गया कि 37 फीसदी लोग क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को अपने देश में कानूनी दर्जा Legal Status दिलवाने के पक्ष में हैं।

यानि कि 37 प्रतिशत डिजिटल करेंसी Digital Currency को लीगल टेंडर Legal Tender के रूप में घोषित होते देखना चाहते हैं। साथ ही लोग अपने देश की सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी Central Bank Digital Currency (CBDC) को भी लांच होते देखना चाहते हैं।

सर्वे में पाया गया है कि 37 फीसदी लोग चाहते हैं कि वहां की सरकार CBDC जैसा फाइनेंशिअल प्रोडक्ट financial Products लांच करे। पॉपुलर ब्रिटिश न्यूजपेपर- The Economist ने 3 हजार लोगों पर ये सर्वे किया है। ये सभी लोग विकसित अर्थव्यवस्था Developed Economy वाले देशों में से लिए गए थे जिसमें अमेरिका USA, यूनाइटेड किंगडम United Kingdom, फ्रांस France, साउथ कोरिया South Korea, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर Australia and Singapore शामिल थे।

इसके साथ ही इसमें कुछ देश ऐसे थे जिनमें विकासशील अर्थव्यवस्था Developing Economy देखने को मिलती है जैसे- ब्राजील Brazil, तुर्की Turkey, वियतनाम Vietnam, साउथ अफ्रीका और फिलीपीन्स South Africa and the Philippines। इस सर्वे का मकदस क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री Cryptocurrency Industry के लिए लोगों की धारणा के बारे में जानना था।