5जी ऑक्शन की प्रक्रिया के 23 राउंड पूरे, लगी इतनी बोली

Share Us

1796
5जी ऑक्शन की प्रक्रिया के 23 राउंड पूरे, लगी इतनी बोली
30 Jul 2022
min read

News Synopsis

आज भी 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी 5G Spectrum Auction की प्रक्रिया जारी है। वहीं शुक्रवार तक 5जी ऑक्शन की प्रक्रिया के 23 राउंड  Round 23 पूरे हो चुके हैं। देश में हो रही 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी चार दिनों में अब तक 1,49,855 करोड़ रुपए की बोलियां लगाई जा चुकी हैं। शुक्रवार तक 5जी ऑक्शन की प्रक्रिया के 23 राउंड पूरे हो चुके हैं।

उसके अगले दिन याी आज भी 5जी ऑक्शन की नीलामी प्रक्रिया जारी है। इससे पहले गुरुवार को दूरसंचार मंत्रालय Ministry of Telecom की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया था कंपनियों की ओर से 16 राउंड में कुल 1,49,623 करोड़ रुपए की बोलियां लगाईं जा चुकी हैं। दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव Telecom Minister Ashwini Vaishnav ने गुरुवार को कहा था कि उद्योग जगत 5जी सेवाओं को ग्रामीण इलाकों Rural areas तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

वहीं गौर करने वाली बात ये है कि इस नीलामी प्रक्रिया में देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां Telecom companies भाग ले रही हैं। इसमें जियो Jio, एयरटेल Airtel, वोडाफोन आइडिया समेत अडानी ग्रुप Vodafone Idea including Adani Group की कंपनी शामिल है। उम्मदी की जा रही है की आने वाले समय में देश के लोगों को 4जी के बाद जल्द ही 5जी सर्विस 5G service मिलने वाली है।