News In Brief Auto
News In Brief Auto

2023 Force Gurkha 5-door: आ रही है यह दमदार 5-डोर एसयूवी, इनसे होगा मुकाबला

Share Us

713
2023 Force Gurkha 5-door: आ रही है यह दमदार 5-डोर एसयूवी, इनसे होगा मुकाबला
27 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारतीय कार बाजार Indian Car Market में लॉन्ग-व्हील-बेस 4X4 SUV सेगमेंट 4X4 SUV Segment को नई प्रतिस्पर्धा नजर आ रही है। जिसके उत्साही लोग 5-डोर Mahindra Thar का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान टीज किया जा चुका है। जबकि फोर्स मोटर्स Force Motors इस सेगमेंट में महिंद्रा को अकेले ही पूरा फायदा उठाने नहीं देगी। क्योंकि कार निर्माता अपनी गुरखा एसयूवी Gurkha SUV, के नए 5-डोर वर्जन 5-door version की टेस्टिंग कर रही है, जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है। वहीं अगर इसके लुक और डिजाइन Look and Design की बात करें तो, फोर्स गुरखा Force Gurkha का 5-डोर वर्जन एसयूवी इस समय बिकने वाले 3-डोर वर्जन के जैसा ही दिखती है।

इसमें फ्रंट-एंड डिजाइन Front-end Design, हेडलाइट्स Headlights, स्नोर्कल और बंपर Snorkel and Bumper को वैसा ही बनाए रखा गया है। डिजाइन में सबसे अहम बदलाव यह है कि इसमें दो और दरवाजों को जोड़ा गया है और 5-डोर वर्जन अपने शॉर्ट-व्हील-बेस Short-wheel-base मॉडल की तुलना में काफी लंबा है। एक और ध्यान देने वाला अंतर ऑल-टेरेन (एटी) टायरों में एक नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील हैं। ऑल-टेरेन इसके 3-डोर मॉडल में भी मिलता है। इसके इंटीरियर और फीचर्स Interior and Features को देखे तो इंटीरियर भी 3-डोर Force Gurkha के जैसे ही हैं जिसमें डैश और अन्य चीजें ग्रे कलर की हैं। इसमें वही 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Touchscreen Infotainment System, मैन्युअल एसी और समान डैश लेआउट Manual AC and Similar Dash Layout मिलता है।

इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव की बात की जाए तो इसमें बैठने के लिए एक अतिरिक्त पंक्ति को जोड़ा गया है। अगर कीमत की बात की जाए तो, भारतीय बाजार Indian Market में लॉन्चिंग होने पर, 2023 Force Gurkha 5-डोर की एक्स-शोरूम कीमत 16 लाख रुपए हो सकती है। जबकि इसका मुकाबला आने वाली Mahindra Thar 5-डोर और Suzuki Jimny 5-डोर से होगा। जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।