News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वॉरेन बफेट के साथ डिनर करने के लिए लगाई 19 मिलियन डॉलर की बोली 

Share Us

429
वॉरेन बफेट के साथ डिनर करने के लिए लगाई 19 मिलियन डॉलर की बोली 
18 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट World's legendary investor Warren Buffett के साथ कौन ऐसा इंसान होगा जो उनसे मिलना नहीं चाहेगा। अगर बात साथ डिनर करने की हो तो बात ही निराली है। आप सोच रहें होंगे की हम ऐसा क्यों बोल रहें है तो आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक शख्श ने वॉरेन बफेट के साथ भोजन करने के लिए 19 मिलियन डॉलर से अधिक की बोली bid लगाई है। यह बोली अरबपति व्यापारी billionaire trader ने सैन फ्रांसिस्को की एक चैरिटी San Francisco charity को फायदा पहुंचाने के लिए बफेट के साथ निजी डिनर की नीलामी private dinner auction की है।

शुक्रवार की रात को समाप्त हुई ईबे नीलामी eBay auction में जीतने वाली बोली $4.57 मिलियन के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गई, जिसे 2019 में क्रिप्टोकरेंसी एंटरप्रेन्योर जस्टिन सन cryptocurrency entrepreneur Justin Sun द्वारा लगायी गई थी। हालांकि नए विजेता की पहचान तुरंत निर्धारित नहीं की जा सकी है। इस बारे में ईबे की एक प्रवक्ता spokesperson for eBay ने कहा कि चैरिटी को फायदा पहुंचाने के लिए लंच कंपनी की वेबसाइट चैरिटी को लाभ पहुंचाने के लिए बेचा जाने वाला अब तक का सबसे महंगा आइटम था। कोविड-19 महामारी Covid-19 Pandemic के कारण 2020 और 2021 में कोई नीलामी नहीं की गई थी।

आपको बता दें कि सैन फ्रांसिस्को के टेंडरलॉइन जिले में एक गैर-लाभकारी संस्था non-profit organization in the Tenderloin District है जो गरीबों, बेघरों या मादक द्रव्यों के सेवन से जूझ रहे लोगों की मदद करती है। ग्लाइड भोजन, आश्रय, एचआईवी और हेपेटाइटिस सी परीक्षण, नौकरी प्रशिक्षण और बच्चों के कार्यक्रम प्रदान करता है। बर्कशायर हैथवे इंक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी Chairman and CEO of Berkshire Hathaway Inc 91 वर्षीय वॉरेन बफेट ने 2000 में शुरू हुई 21 नीलामियों में ग्लाइड Glide के लिए 53.2 मिलियन डॉलर से अधिक की राशि जुटाई है।