फेसबुक में 12,000 कर्मचारियों की हो सकती है छटनी, इसकी ये है बड़ी वजह

Share Us

425
फेसबुक में 12,000 कर्मचारियों की हो सकती है छटनी, इसकी ये है बड़ी वजह
08 Oct 2022
min read

News Synopsis

दुनियां भर Worldwide में मंदी की आशंका Recession Fears के बीच कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छटनी Layoffs कर दी है या करने वाली हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया प्लेटफार्म Social Media Platforms फेसबुक Facebook भी बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है। मौजूदा वक्त में विज्ञापन खर्च में गिरावट विश्व की बड़ी टेक फर्मों Big Tech Firms के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर रहा है। यही कारण है कि मेटा प्लेटफॉर्म Meta Platforms फेसबुक Facebook पर बेहद गुपचुप तरीके से छटनी कर रहा है ताकि अपने हेड काउंट Head Count को कम कर सके।

बिजनेस इनसाइडर Business Insider की एक रिपोर्ट में जानकारी देते हुए कहा गया है कि कर्मचारियों और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बीच हाल ही में साप्ताहिक प्रश्नोत्तरी सत्र से पहले, अधिकारियों ने कंपनी के निदेशकों से कहा कि उन्हें 'नीड ऑफ सपोर्ट' Need of Support के रूप में लेबल करने के लिए अपनी कम से कम 15 फीसी टीमों का चयन करना चाहिए। इस प्रक्रिया के बाद हो सकता है कि 12,000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ें।

रिपोर्ट की मानें तो, संभावित छटनी का खुलासा पिछले हफ्ते 'मेटा वर्कर ऑन ब्लाइंड' Meta Worker on the Blind द्वारा एक पोस्ट में किया गया था। लोगों की बर्खास्तगी पर बहस करने वाले व्यक्ति ने कहा कि 15 फीसदी कर्मचारियों को संभवतः परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान Performance Improvement Plan पर रखा जाएगा और फिर निकाला जा सकता है।